फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रिलेशनशिपValentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे से पहले जान लें किस रंग के गुलाब का होता है क्या मतलब, बिना कहे फीलिंग्स होंगी बयां

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे से पहले जान लें किस रंग के गुलाब का होता है क्या मतलब, बिना कहे फीलिंग्स होंगी बयां

Valentine's Day 2024: कुछ ही दिनों में वैलेंटाइन डे आने वाला है। ऐसे में वैलेंटाइन वीक शुरू होने से पहले क्या आप जानते हैं हर गुलाब का एक अलग और खास मतलब होता है। वैलेंटाइन डे पर किसे कौन से रंग का गु

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे से पहले जान लें किस रंग के गुलाब का होता है क्या मतलब, बिना कहे फीलिंग्स होंगी बयां
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

Valentine's Day 2024 Meaning of Each Colour Rose: प्यार और कमिटमेंट के लिए पहचाने जाने वाला फरवरी का महीना लवर्स के लिए बेहद खास होता है। इस खूबसूरत महीने में ही लव बर्ड्स
वैलंटाइन वीक मनाते हैं। वैलंटाइन वीक की शुरूआत 7 फरवरी रोज डे के साथ होती है। जिसमें प्यार करने वाले दो दिल अपनी फीलिंग्स को बयां करने के लिए गुलाब का सहारा लेते हैं। अगर इस वैलंटाइन डे आप भी अपने दिल का हाल किसी को बताने वाले हैं तो इजहारे मोहब्बत करने के लिए किसी को गुलाब देने से पहले जान लें हर गुलाब का एक अलग और खास मतलब होता है। आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे पर किसे कौन से रंग का गुलाब देना चाहिए।

इजहार-ए-मोहब्बत के लिए गुलाब का रंग ही नहीं संख्या भी रखें ध्यान

किस रंग के गुलाब का क्या है मतलब-
लाल गुलाब-

लाल गुलाब की मदद हमेशा इजहारे मोहब्बत के लिए ली जाती है। लाल गुलाब का मतलब होता है कि 'मुझे तुमसे प्यार है'। तो अगर आपको भी किसी को आई लव यू कहना है तो आप उसे लाल गुलाब दे सकते हैं। लाल गुलाब प्यार,रिश्ते की खूबसूरती,रिलेशनशिप के लिए सम्मान और रोमांस को दर्शाता है। 

गुलाबी गुलाब-
अगर आप किसी व्यक्ति को उसकी सच्ची दोस्ती के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं तो उसे पिंक रोज गिफ्ट कर सकते हैं।

पिच रोज-
अगर आप किसी व्यक्ति को थैंक्यू बोलना चाहते हैं या उसकी खूबसूरती की तारीफ करने के लिए लफ्ज ढ़ूंढ रहे हैं तो उसे पिच रंग का गुलाब गिफ्ट करें।

पर्पल गुलाब-
पर्पल गुलाब संदेश देता है कि आपको सामने वाला व्यक्ति पहली नजर में ही पसंद आ गया था और आप उसे पर्पल गुलाब देकर अपनी दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

पीला गुलाब-
पीला गुलाब खुशनुमा दोस्ती का रंग है। अपने दोस्त के लिए केयर,खुशी और दोस्ती को बयां करने के लिए आप उसे पीले रंग का गुलाब गिफ्ट कर सकते हैं। 

सफेद गुलाब-
सफेद गुलाब उस व्यक्ति को दिया जाता है, जिसके बारे में आप हमेशा अच्छा ही सोचते हैं। ये रंग शांति और सौहार्द का भी प्रतीक है, ऐसे में आप इस रंग का गुलाब माफी मांगने के लिए भी कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें