फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रिलेशनशिपवैलेंटाइन डे वीक की ये रही पूरी लिस्ट, पार्टनर के हर दिन को बना लें स्पेशल

वैलेंटाइन डे वीक की ये रही पूरी लिस्ट, पार्टनर के हर दिन को बना लें स्पेशल

Valentine Week List: प्यार का इजहार करने के लिए फरवरी के महीने में पूरा एक सप्ताह मिलता है। वैलेंटाइन वीक में हर दिन खास होता है। 7 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं।

वैलेंटाइन डे वीक की ये रही पूरी लिस्ट, पार्टनर के हर दिन को बना लें स्पेशल
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 08:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फरवरी का महीना जल्दी शुरू होने वाला है। ये महीना प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। अपने प्यार के सामने दिल की बात जाहिर करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलता। पूरे एक सप्ताह तक चलने वाले वैलेंटाइन वीक में आप अपने दिल का हाल बयां कर सकते हैं। कई लोग तो पूरे साल बस वैलेंटाइन डे का इंतजार करते हैं और अपनी मोहब्बत जाहिर करते हैं। 7 फरवरी से शुरू हो रहे वैलेंटाइन वीक का हर दिन स्पेशल है। तो जान लीजिए क्या है वैलेंटाइन वीक का पूरा कैलेंडर।

वैलेंटाइन वीक लिस्ट ( Valentine Week List)

रोज डे- वैलेंटाइन डे वीक का पहला दिन 7 फरवरी से शुरू होता है। इस दिन रोज डे के रूप में मनाया जाता है। रोज डे पर लोग लाल गुलाब के साथ क्रश से प्यार का इजहार करते हैं।

प्रपोज डे- प्यार के सप्ताह का दूसरा दिन 8 फरवरी को प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। प्यार के लिए अपनी भावनाओं को जाहिर करने का दिन होता है। 

चॉकलेट डे- 9 फरवरी को चॉकलेट डे के रूप में मनाते हैं। कपल्स इस दिन चॉकलेट देकर रिश्तों में गर्मजोशी और अपनेपन की मिठास घोलते हैं। 

टैडी डे- 10 फरवरी को टैडी डे के रूप में मनाया जाता है। समवन स्पेशल को टैडी देकर उसे रिझाते हैं।

प्रॉमिस डे- 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाते हैं। प्यार में सच्चे वादों का ये दिन होता है। पार्टनर का जिंदगीभर साथ देने का वादा इस दिन लोग करते हैं। 

हग डे- 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। अपनापन दिखाने के लिए गले लगा जाता है। पार्टनर के साथ भावनाओं को गले लगाकर जाहिर करते हैं।

किस डे- 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है। भावनाओं को जाहिर करने का ये सबसे प्रभावशाली तरीका है।

वैलेंटाइन डे- 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन पूरी दुनिया में उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें