फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रिलेशनशिपशादीशुदा रिश्ते में दरार पैदा कर सकती हैं ये 5 चीजें, अनजाने में कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

शादीशुदा रिश्ते में दरार पैदा कर सकती हैं ये 5 चीजें, अनजाने में कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

Things That Weakens Relationship: शादी के बाद कपल्स अनजाने में कुछ ऐसी गलतियों को कर बैठते हैं, जिसकी वजह से रिश्ते में दरार आ जाती है। ऐसे में जानिए इन गलतियों को बारे में-

शादीशुदा रिश्ते में दरार पैदा कर सकती हैं ये 5 चीजें, अनजाने में कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शादीशुदा जीवन कई चीजों से जोड़ कर देखा जाता है। इसे सफलतापूर्वक चलाने के लिए पति और पत्नी दोनों को मेहनत करनी होती है। हालांकि कई बार कपल्स अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसकी वजह से पछताना पड़ सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं उन्हीं गलतियों के बारे में जो आपको जरूर पता होने चाहिए। जानिए ऐसी 5 बातें जो शादीशुदा लाइफ को खराब कर सकती हैं। 

पार्टनर से झूठ बोलना 

झूठ किसी भी रिश्ते को पूरी तरह से खराब कर सकता है। अपने पार्टनर से झूठ कहना आपको भी भारी पड़ सकता है। कई बार अपनी गलती छिपाने के लिए आप झूठ कह देते होंगे लेकिन अगर ये पार्टनर को सच्चाई किसी और से पता लगे तो इससे परेशानी होती है। साथ आपका पार्टनर आपके ऊपर से भरोसा खो सकता है।

पार्टनर से तेज आवाज में बात करना

अपनी बात मनवाने या फिर गुस्से में अगर आप अपने पार्टनर पर चिल्ला देते हैं तो ये पूरी तरह से गलत है। कुछ पार्टनर्स की आदत होती है कि वह खूब सारे लोगों के सामने एक दूसरे से तेज आवाज में बात जाते हैं, ऐसे में आप दूसरों की निगाहों में अपने पार्टनर की वैल्यू को कम कर देते हैं।

अपनी गलती ना मानना 

गलतियां हर किसी से होती है। कई बार गलती जानकर हो जाती है तो कई बार अनजाने में। अगर आपसे भी कोई गलती हो जाती है, तो उसे छिपाएं नहीं बल्कि खुलकर एक्सेप्ट करें और पार्टनर से सॉरी कहें। 

एक दूसरे से बातें छिपाना 

शादीशुदा बंधन लाइफ टाइम साथ चलने वाला होता है, इसमें एक दूसरे से किसी भी तरह की बात छिपाना गलत है। आपको अपने पार्टनर से अपने सुख-दुख की सारी बातें शेयर करनी चाहिए। 

बेइज्जती करना 

कई बार गुस्से को कंट्रोल कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे में मुंह से कुछ ऐसे शब्द निकल जाते हैं जो सही नहीं है। शादीशुदा जिंदगी को अच्छा रखने के लिए आपको अपने पार्टनर की इज्जत करनी चाहिए। 

सिंगल लोगों से ज्यादा जीते हैं शादीशुदा लोग, स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें