फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रिलेशनशिपमर्द चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में प्यार तो पत्नी को खुश करने के लिए करें ये काम

मर्द चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में प्यार तो पत्नी को खुश करने के लिए करें ये काम

How To Alive Romance In Married Life: शादीशुदा मर्द अक्सर यहीं शिकायत करते हैं कि उनकी मैरिड लाइफ बोरिंग हो गई है। अगर चाहते हैं कि रिश्ते में रोमांस बरकरार रहे तो इन बातों को जरूर करें।

मर्द चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में प्यार तो पत्नी को खुश करने के लिए करें ये काम
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 03 Feb 2023 01:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शादीशुदा मर्दों की अक्सर यहीं शिकायत रहती है कि उनकी मैरिड लाइफ बोरिंग हो गई है। जिसकी वजह से कई बार वो एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर भी बढ़ जाते हैं। अगर अपनी मैरिड लाइफ में रोमांस की कमी महसूस हो रही है तो पत्नी में कमियां खोजने की बजाय खुद की आदतों में सुधार लाएं। पतियों को लगता है कि पत्नियां केवल उन्हें खुश करने के लिए होती हैं। यहीं धारणा पत्नियों की खुशी और इच्छाओं को खत्म कर देती है और वो शादीशुदा रिश्ते में केवल अपने फर्ज को निभाती है। शादी या रोमांस में उसका भरोसा टूट जाता है। पत्नी की तरफ से वैसा ही प्यार, रोमांस और आकर्षण चाहिए तो हर पति को इन छोटी बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। 

पत्नी के हर पल में साथ खड़े रहें
शादी एक पवित्र बंधन है। जिसे भारतीय समाज में पूरी जिंदगी निभाने का वादा किया जाता है। पत्नी के सुख-दुख में साथ खड़े हों। भले ही उसकी मुश्किलों का हल आपके पास ना हो लेकिन केवल ये कह देना कि सब ठीक हो जाएगा मानसिक संबल देता है। अगर आप पत्नी के मुश्किल (फिर वो चाहे पारिवारिक या सामाजिक हों) वक्त में साथ खड़े हैं तो वो उसके व्यवहार में बहुत अंतर देखने को मिलता है।  

खुश रखना केवल उसकी जिम्मेदारी नहीं
पति-पत्नी का रिश्ता बराबरी का होता है। अगर आप पत्नी को केवल खुश करने की चाबी समझते हैं तो ये गलत है। अपना मूड ठीक करना है तो प्यार से बोला और मूड खराब तो सारा गुस्सा पत्नी पर निकाल दिया। आम भारतीय घरों में ऐसा ही देखने को मिलता है। अगर आप चाहते हैं कि दांपत्य जीवन में नीरसता ना आए तो इस तरह के दोगलेपन से बचें। पत्नी को अपने हिसाब से मूड बदलने की बजाय उसके हिसाब से जीने दें और उसकी खुशी और नाराजगी को समझें।

ना करें बदलने की कोशिश
एक लड़की अपने परिवार और घर को छोड़कर आपके साथ रहने आती है। ऐसे में अगर उसकी हर आदत और पूरे व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश करेंगे तो रिश्ते में दूरियां पैदा होने लगेंगी। हर इंसान में कुछ अच्छाई और बुराई होती है। जिसे देखकर ही आपने शादी की होगी। ऐसे में पत्नी को हर बात पर आदत बदलने के लिए मत कहें। 

जरूरी है प्यार
शादीशुदा रिश्ते में प्यार को बरकरार रखना है तो परिवार और बच्चों की जिम्मेदारी के बीच उसे कुछ सरप्राईज जरूर दें। शादी चाहे कितनी ही पुरानी क्यों ना हो उसे बाहर ले जाना, साथ मूवी देखना और गिफ्ट देना कभी ना भूलें। इसके साथ ही अपने पार्टनर से दिल में प्यार बनाए रखें।

कभी पत्नी पर भी खर्च करें
अक्सर घरों में महिलाएं पूरे घर के खर्चे और बचत की जिम्मेदारी निभाती हैं। अपने लिए वो एक पैसा भी नहीं खर्च करना चाहती ऐसे में जरूरी है कि जरूरी बचत और खर्चों में से कुछ पैसे पत्नी के लिए निकालें। जिससे उसे छोटा ही सही पर गिफ्ट या शॉपिंग के लिए खर्च करें। ये आपकी सेविंग पर असर नहीं डालेगा और आपके रिश्तों के बीच गर्माहट और प्यार जरूर बरकरार रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें