फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रिलेशनशिपगुलाब के हर रंग का होता है अलग मतलब, कलर से पता चलती है फीलिंग

गुलाब के हर रंग का होता है अलग मतलब, कलर से पता चलती है फीलिंग

Significance of the Different Colors of Rose: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है। इस दिन पर दोस्त और लवर्स एक दूसरे को गुलाब देते हैं। रोज देने से पहले यहां जानिए गुलाब के रंगों का मतलब-

गुलाब के हर रंग का होता है अलग मतलब, कलर से पता चलती है फीलिंग
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Feb 2023 06:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rose Day 2023: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है। इस दिन कपल्स या दोस्त एक दूसरे को गुलाब देते हैं। इस खास दिन के लिए बाजार में तरह-तरह के गुलाब मिलने लग जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर रंग के गुलाब का एक अलग मतलब होता है? अगर आप डिफरेंट रंग के गुलाब का मतलब जानना चाहते हैं तो यहां जानिए-

गुलाब के अलग-अलग रंगों के पीछे का मतलब

लाल गुलाब-अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और उसे इस बात का एहसास कराना चाहते हैं तो आप लाल गुलाब के जरिए ऐसा कर सकते हैं। लाल रंग रोमांस, प्यार, सुंदरता का प्रतिनिधित्व करता है। किसी से पहली बार दिल की बात कहने जा रहे हैं तो लाल गुलाब का फूल आपके काम को आसान बना सकता है।


पीला गुलाब- पीला रंग दोस्ती का प्रतीक है। अगर दोस्ती के साथ अपने प्यार की शुरुआत कर रहे हैं तो पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। ये आपके पार्टनर के लिए आपकी केयर, खुशी और दोस्ती को बयां करता है।


गुलाबी गुलाब- गुलाबी रंग का गुलाब किसी की दया या  उसके साथ का एहसास की भावना का संचार करता है। अगर कोई आपको गुलाबी रंग का गुलाब देता है तो इसका मतलब है कि वह दोस्ती को जरूरी मानता है। 


ऑरेंज गुलाब- ये चमकीले और बोल्ड होते हैं, जो अक्सर एनर्जी, उत्साह और आकर्षण का संदेश देते हैं। अगर आप उदास महसूस कर रहे हैं और आपके पास कोई एनर्जी नहीं है, तो अपने आप को कुछ नारंगी गुलाब ऑर्डर कर  सकते हैं।


पीला गुलाब- ये दोस्ती का रंग है। जो आनंद और देखभाल का प्रतिनिधित्व करते हैं। पीला गुलाब एक करीबी दोस्त को उपहार देने के लिए एकदम सही फूल है। ये पॉजिटिव एनर्जी और खुशी फैलाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें