Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़रिलेशनशिपHappy Kiss Day 2023 know Different types of kisses and their meanings

Kiss Day 2023: क्या आप जानते हैं शरीर के इन अंगों पर Kiss करने का मतलब?

Different Types of Kisses and Their Meanings: वैलेंटाइन वीक में 13 फरवरी को किस डे सेलिब्रेट किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं अलग-अलग तरह कि किसेस और उनका मतलब। अगर नहीं, तो यहां जानिए-

kiss day
लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीSun, 12 Feb 2023 07:45 PM
हमें फॉलो करें

Kiss Day 13 February: वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाता है। इस दिन की शुरुआत रोज डे से होती है और वैलेंटाइन्स डे के साथ खत्म होती है। अब हर कोई किस डे कि प्लानिंग में जुट गया है। वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले आने वाला ये दिन कपल्स के लिए खास होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर के अलग-अलग अंगों पर की जाने वाली किस का अलग मतलब होता है। इस आर्टिकल में जानिए डिफरेंट किसेस और उनके मतलब-

गाल पर किस 

आमतौर पर जब आप लोगों से मिलते हैं और उनका अभिवादन करते हैं जिनके बहुत करीब होते हैं, तो उनके गाल पर एक किस कर सकते हैं। यह आप दोनों के बीच लगाव और आपसी जुड़ाव को दर्शाता है।

 

माथे पर किस 

यह सुरक्षा और प्रशंसा की भावना को दर्शाता है। माथा चूमना यह बताने का एक मौन तरीका है कि आप व्यक्ति की फिक्र और चिंता करते हैं। इससे यह भी पता चलता है कि आप इस व्यक्ति की सराहना भी करते हैं।

 

हाथों पर किस 

सम्मान और तारीफ के लिए ये किस किया जाता है। यह संबंध शुरू करने की रुचि का संकेत है। इस किस से पता चलता है कि आप उस व्यक्ति की सरहाना करते हैं। 

 

फ्रेंच किस 

यह इंटेंस और भावुक किस का एक रूप है जो आमतौर पर उन लोगों द्वारा किया जाता है जो एक दूसरे के साथ गहराई से आकर्षित या प्यार करते हैं।

 

ईयर लोब किस 

इस किस का एक रूप है जिसका उपयोग दूसरे व्यक्ति को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है। यह किस का एक कामुक रूप है।

 

गर्दन का किस
 

इस प्रकार का किस आमतौर पर यौन इरादों को संप्रेषित करता है, और उन लोगों द्वारा शेयर किया जाता है जो एक दूसरे के लिए गहराई से भावुक होते हैं।

 

नाक पर किस

इसे किस के सबसे प्यारे रूपों में से एक गिना जाता है। यह उन लोगों द्वारा किया जाता है जो प्यार में हैं और एक-दूसरे के दीवाने हैं।
 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें