कैसे पहचानेंगी उस बंदे को हो गया है आप पर क्रश

कॉलेज या ऑफिस आसपास के लोगों में से अगर किसी एक इंसान का बिहेवियर इस तरह का है तो समझ जाए कि उसका आप पर क्रश है। जानें इन सिग्नल्स की मदद से।

Aparajita लाइव हिन्दुस्तानSun, 23 June 2024 07:45 PM
हमें फॉलो करें

स्कूल, कॉलेज, ऑफिस चारों तरफ बहुत सारे लोग होते हैं लेकिन इनमे से कुछ लोगों के साथ आप ज्यादा वक्त बिताते हैं। चाय-कॉफी, लंच करना। काम की बातें शेयर करना या फिर काम के बीच में ही गपशप करना। कई बार बात और काम शेयर करते-करते बहुत सारे लोग प्यार में पड़ जाते हैं। बहुत सारे लोगों को क्रश हो जाता है। ऐसे में आप बिना बताए कैसे पहचान पाएंगे कि सामने वाले इंसान को आप पर क्रश हो गया है। अगर उस इंसान के बिहेवियर में ऐसी चीजें दिखें तो समझ जाए कि उसे आप पर क्रश हो गया है।

जब कोई हर वक्त आपके साथ बैठना चाहे, काम के बहाने या फिर बात करने के बहाने तो ये संकेत है कि उसे आप पर क्रश है। उसे आपके बारे में जानना और बातें करना अच्छा लगता है। तो ये क्रश होने का सिग्नल है।

छोटे-छोटे गिफ्ट्स लाना, टिफिन में खाना थोड़ा एक्स्ट्रा लाना। जिसे देखकर आप खुश हो जाते हो। ये सिग्नल उसके आप पर क्रश होने का है।

अगर वो इंसान आपसे दूर है तो भी उसकी नजरें आप पर है। वो आपके साथ दूर से ही आई कॉन्टेक्ट बना रहा है। तो इसका मतलब है कि उसे आप पर क्रश है।

हर वक्त दूसरों से आपके बारे में पूछना, आपकी फालतू की जोक्स पर भी हंसना और आपका अटेंशन ले रहा है।

क्रश होने का मतलब कई बार वो आपके लुक्स, आंखें, बात करने का तरीका या किसी खास खूबी पर मुग्ध हो सकता है। जिसकी तारीफ वो बाकी लोगों से भी करेगा।

किसी ना किसी बहाने से वो आपकी मदद करने की कोशिश करे। मैसेज करके पूछे कि आपको कुछ चीज की जरूरत तो नही है। कई बार तो बहुत ही छोटी सी चीज जैसे पेन तक देने के लिए वो आपको मैसेज कर सकता है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हर पोस्ट पर वो लाइक और कमेंट करे। ये सिग्नल भी क्रश होने का है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें