फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल रेसिपीगर्मियों में बेहद टेस्टी लगती है कॉफी आइसक्रीम, नोट करें ईजी Recipe

गर्मियों में बेहद टेस्टी लगती है कॉफी आइसक्रीम, नोट करें ईजी Recipe

Coffee Ice Cream Recipe: कॉफी आइसक्रीम एक लाजवाब डिजर्ट रेसिपी है, जो कॉफी और क्रीम लवर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस रेसिपी की खासियत यह है कि इसे कुछ ही इनग्रेडिएंट्स की मदद से घर पर ही बड़ी आसानी से

गर्मियों में बेहद टेस्टी लगती है कॉफी आइसक्रीम, नोट करें ईजी Recipe
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Coffee Ice Cream Recipe: गर्मियां शुरू होते ही मन अकसर ठंडी-ठंडी चीजें खाने का करने लगता है। ऐसी ही चीजों में आइसक्रीम का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बच्चे हों या बड़े, आइसक्रीम का मीठा स्वाद और ठंडक हर किसी को बेहद पसंद होती है। धूप और गर्मी से राहत देने वाली ये आइसक्रीम कई तरह के फेलेवर में आती है। हालांकि कॉफी आइसक्रीम की बात ही निराली है। कॉफी आइसक्रीम एक लाजवाब डिजर्ट रेसिपी है, जो कॉफी और क्रीम लवर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस रेसिपी की खासियत यह है कि इसे कुछ ही इनग्रेडिएंट्स की मदद से घर पर ही बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है टेस्टी कॉफी आइसक्रीम।

कॉफी आइसक्रीम बनाने के लिए सामग्री-
-2 बड़े चम्मच कॉफी पाउडर
- 1/2 कप चीनी 
-1 कप दूध 
-2 कप फुल क्रीम
- 2 चम्मच वनिला एसेंस 

कॉफी आइसक्रीम बनाने का तरीका-
कॉफी आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में चीनी और क्रीम डालकर तब तक फेंटे जब तक चीनी घुल न जाए और क्रीम फ्लफी न हो जाए। अब वनिला एसेंस के साथ इसमें दूध डालकर कॉफी मिलाएं। इन सारी चीजों को अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसे एक बर्तन में डालकर फ्रीजर में फ्रीज होने के लिए रख दें। कॉफी आइसक्रीम जब जमकर रेडी हो जाए तो उसे आइसक्रीम स्कूप से निकालकर ऊपर से कॉफी पाउडर डालकर ठंडा-ठंडा सर्व करें।