फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल रेसिपीDiet Recipe: 30 मिनट में तैयार हो जाएगा टेस्टी राइस पनीर बाउल, नोट कर लें रेसिपी

Diet Recipe: 30 मिनट में तैयार हो जाएगा टेस्टी राइस पनीर बाउल, नोट कर लें रेसिपी

Diet Recipe: डायटिंग करने वालों को बोरिंग और उबला खाना खाने की जरूरत नही है। टेस्टी और प्रोटीन से भरपूर राइस बाउल की ये रेसिपी बेहद आसान है और मात्र आधे घंटे में बनकर रेडी हो जाती है।

Diet Recipe: 30 मिनट में तैयार हो जाएगा टेस्टी राइस पनीर बाउल, नोट कर लें रेसिपी
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें


वेट लॉस करने वालों को लगता है कि अब उबला और बेस्वाद खाना खाना पड़ेगा। लेकिन अगर आप हेल्दी मील खाना चाहते हैं जो टेस्टी भी हो तो पनीर राइस बाउल को ट्राई करें। जो ना केवल टेस्टी लगेगा बल्कि बनाने में भी आसान है। जानें क्या है पनीर राइस बाउल बनाने की आसान सी रेसिपी।

पनीर राइस बाउल की सामग्री
एक कप चावल
100 ग्राम पनीर
10-12 लहसुन की कलियां
कुटी काली मिर्च
कुटी लाल मिर्च
ओरेगेनो हर्ब
नींब का रस
ऑलिव ऑयल
अमचूर पाउडर
काला नमक
दही
धनिया की पत्तियां
एक हरी मिर्ची

पनीर राइस बाउल बनाने की विधि
-चावल को अच्छी तरह से धोकर पानी में भिगो दें।
-पनीर को चौकोर, पतले और बड़े आकार में काट लें। साथ ही पनीर के बीच में एक इंच लंबे-लंबे कट लगाएं। जिससे मैरिनेशन अच्छे से पनीर सोख लें। 
-पनीर का मैरिनेशन बनाने के लिए किसी बाउल में लहसुन को कूटकर लें। इसमे नींबू का रस, कुटी लाल मिर्च, ओरेगेनो, नमक, अमचूर पाउडर और ऑलिव ऑयल डालें। अच्छी तरह से मिक्स करें और पनीर को इस मिक्सचर में डिप करके छोड़ दें। 
-अब कूकर में तेल या बटर डालें। बारीक कटे दो लहसुन को इसमे डालें। साथ में कुटी एक चम्मच लाल मिर्च, काली मिर्च और ओरेगेनो डालें। एक मिनट तक सबको फ्राई करने के बाद भीगे हुए चावलों का पानी निकालकर डाल दें। अच्छी तरह से चलाएं।
-ऊपर से नमक, लाल मिर्च और ओरेगेनो डालें। पानी डालकर सीटी लगा दें। 
-अब पैन में मैरिनेट हो रहे पनीर को रखें और धीमी आंच पर सुनहरा होने तक पकाएं। जब अच्छी तरह से पनीर गोल्डन हो जाए तो इसे निकाल लें। 
-दही को अच्छी तरह फेंट लें। इसमे लहसुन का पेस्ट मिक्स करें। एक चम्मच काली मिर्च, फ्रेश कटी धनिया के पत्ते, हरी मिर्च, नींबू का रस को दही में मिक्स करें। 
-बस किसी प्लेट में राइस को निकालें। ऊपर से दही और तैयार गोल्डन पनीर को सजाएं और गर्मागर्म सर्व करें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें