Tadka Dahi Bhindi Recipe: घर पर बनाएं तड़का दही भिंडी, ढाबा स्टाइल सब्जी खाकर आ जाएगा मजा

  • Kaise Banaye Tadka Dahi Bhindi Recipe: गर्मी के मौसम में आने वाली भिंडी का स्वाद काफी अच्छा लगता है। इस दौरान बाजार में छोटी-छोटी देसी भिंडी मिल रही हैं, ऐसे में आप इन भिंडी से एक टेस्टी सब्जी तैयार कर सकते हैं। यहां देखिए तड़का दही भिंडी की रेसिपी-

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तानSun, 2 June 2024 03:15 PM
हमें फॉलो करें

कई बार एक जैसी सब्जियों को खाकर मन बोर हो जाता है। ऐसे में कुछ अलग और टेस्टी खाने का मन करता है। अगर आप भी कुछ अलग खाने का सोच रहे हैं तो भिंडी की एक मजेदार सब्जी बना सकते हैं। इस सब्जी का नाम है तड़का दही भिंडी। ये घर पर रखे सामान से फटाफट तैयार हो जाती है और रोटी-पराठे के साथ जबरदस्त लगती है। अगर आप इसे बनाने चाहते हैं तो यहां इसे बनाने का तरीका देखें। ढाबा स्टाइल इस सब्जी का स्वाद सभी को खूब पसंद आएगा। 

तड़का दही भिंडी बनाने के लिए आपको चाहिए

भिंडी 250 ग्राम

तेल 1/4 कप

जीरा 1 चम्मच

हरी मिर्च 2

लहसुन 5

प्याज 1

दही 1 कप

लाल मिर्च पाउडर 3/4चम्मच

हल्दी 1/2चम्मच

धनिया पाउडर 1 चम्मच

नमक स्वादअनुसार

धनिया के पत्ते

कैसे बनाएं तड़का दही भिंडी

इसे बनाने के लिए भिंडी को अच्छे से धो लें और एक भिंडी को लंबाई में चार टुकड़े करके काट लें। अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और फिर उसमें भिंडी को नमक और हल्दी डाल कर सेक लें। अच्छे से सिकने के बाद थोड़ा तेल और डालें फिर इसमें जीरा डालकर चटकने दें। अब प्याज, लहसुन और हरी मिर्ची डालकर भून लें। फिर दही में सभी मसाले पिसी हुई लाल मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं। मिक्स करें और प्याज में डालें। अच्छे से सेक लें और इसमें सेकी भिंडी डाल दें। अब नमक डालें और सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। गरम मसाला और हरा धनिया डालें। फिर रोटी या पराठे के साथ सर्व करें।

स्वाद में जबरदस्त लगती है ठंडी-ठंडी मैंगो कुल्फी, इस तरह घर पर बनाएं

लौकी का हलवा नहीं बल्कि इस बार बनाएं टेस्टी लड्डू, स्वाद में लगते हैं जबरदस्त

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement