फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल पेरेंट्स गाइडBaby Shower: इन गेम्स से बेबी शॉवर फंक्शन को बनाएं खास, मेहमान करेंगे जमकर तारीफ

Baby Shower: इन गेम्स से बेबी शॉवर फंक्शन को बनाएं खास, मेहमान करेंगे जमकर तारीफ

Interesting Fun Games For Baby Shower: नए मेहमान के आने से पहले आजकल होने वाले पेरेंट्स बेबी शॉवर के फंक्शन को होस्ट करते हैं। इस फंक्शन को मजेदार बनाने के लिए यहां बताए गेम्स को जरूर शामिल करें।

Baby Shower: इन गेम्स से बेबी शॉवर फंक्शन को बनाएं खास, मेहमान करेंगे जमकर तारीफ
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मां बनना हर महिला की लाइफ का एक खास मोमेंट होता है। ये 9 महीने का सफर भले ही होने वाली मां के लिए मुश्किल भरा हो लेकिन वह बच्चे के लिए हर चीज कर गुजरती है। बच्चे के आने की खुशी में इन दिनों बेबी शॉवर का फंक्शन भी होने लगा है। इस फंक्शन में घर के खास लोग और कुछ फ्रेंड्श शामिल होते हैं। हिंदू परंपरा के मुताबिक बच्चे के जन्म से कुछ हफ्ते पहले गोदभराई (जिसे लोग बेबी शॉवर) की रस्म होती है। इस रस्म को बड़े धूमधाम के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। जिसमें आमूमन लोग नीले और गुलाबी रंग की सजावट करवाते हैं और खूब मस्ती करते हैं। अगर आप अपने इस फंक्शन को यादगार बनाना चाहते हैं तो कुछ गेम्स को शामिल करें। यहां कुछ बेहद मजेदार गेम्स बता रहे हैं, जानिए-

1) बेबी शॉवर बोतल गेम
बेबी शॉवर को मजेदार बनाने के लिए आप ये बोतल गेम खेल सकते हैं। इस गेम को बॉटल रेस, बॉटल चगिंग और बेबी बॉटल ड्रिंक ऑफ के नाम से भी जाना जाता है। इस गेम को खेलने के लिए आप किसी भी ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस गेम को खिलाने के लिए आपको चाहिए
सभी मेहमानों के लिए बेबी बोतलें और दूध, जूस, पानी, शैंपेन, बीयर या वाइन जैसी ड्रिंक।

कैसे खिलाएं गेम
इस गेम को खिलाने के लिए शॉवर से पहले बोतलों को किसी एक ड्रिंक से भर लें। फिर सभी गेस्ट को एक भरी हुई बेबी बोतल दें। अबएक टाइमर सेट करें और अपने मेहमानों को जितनी जल्दी हो सके इसे पीने के लिए कहें। जो सबसे पहले बोतल के ड्रिंक को खत्म करेगा वह गेम जीत जाएगा। इस गेम को छोटे-छोटे ग्रुप में खिला सकते हैं। 

2) डर्टी डायपर बेबी शॉवर गेम
ये बच्चों के लिए बेस्ट बेबी शॉवर गेम्स में से एक है। किसी को भी बदबूदार, गंदा डायपर पसंद नहीं है, लेकिन अगर इस डायपर में कुछ खाने वाली चीजें हों तो क्या होगा। ये गेम थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन जब आप इसे खेलेंगे तो खूब खिलखिलाएंगे।

इस गेम को खिलाने के लिए आपको चाहिए
डिस्पोजेबल डायपर जिनपर एक नंबर लिखा हो। इसके अलावा पिघली हुई चॉकलेट, फलों के रस, मिठाइयां, जैम और कैंडी।

कैसे खिलाएं गेम
इसके लिए बेबी शॉवर से पहले कुछ डायपरों को पिघली हुई चॉकलेट, कैंडीज, मिठाइयां, जैम और फलों के रस से चिकना कर लें। अब सभी गेस्ट को को एक घेरे में बैठने को कहें। फिर गंदे डायपर दें और पास कर दें। फिर मेहमानों को सूंघकर अनुमान लगाने के लिए कहें कि डायपर पर किस चीज का दाग है। जो भी सही अनुमान लगाता है वह जीत जाएगा।

बच्चे को जन्म देने के बाद हर मां को करना पड़ता है इन मिथकों का सामना, जानिए सच्चाई