Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

Useful Advice For Successful Life: ऐसे वक्त पर कभी ना दें किसी को सलाह, इंप्रेशन हो जाएगा खराब

Useful Advice For Successful Life: लाइफ में सफल और खुशहाल इंसान के तौर पर दूसरों के सामने अपना उदाहरण रखना चाहते हैं तो जान लें किन मौकों पर आपको दूसरों को भूलकर भी सलाह नहीं देना चाहिए।

offline
Useful Advice For Successful Life: ऐसे वक्त पर कभी ना दें किसी को सलाह, इंप्रेशन हो जाएगा खराब
Aparajita लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली
Thu, 22 Feb 2024 4:46 PM

लाइफ में कई मौके ऐसे आते हैं जब हम दूसरों के सामने अपनी अच्छी इमेज बनाने वाले होते हैं। लेकिन पूरा इंप्रेशन गलत पड़ जाता है। भले ही हमारा इरादा नेक हो लेकिन सामने वाले को हम गलत ही नजर आते हैं। अगर आपके साथ भी अक्सर ऐसा हो जाता है। तो लाइफ कोच सलाह देते हैं कि कुछ मामले ऐसे होते हैं जब हमें किसी को बिन मांगे सलाह नहीं देनी चाहिए या फिर जल्दीबाजी में रिएक्ट नहीं करना चाहिए। अगर आपके साथ भी समस्या रहती है तो जान लें किन मौकों पर बिन मांगे सलाह देना आपके इंप्रेशन पर उल्टा असर डाल सकती है।

बिना मांगे ना दें सलाह
दोस्त कितना भी आप पर भरोसा करता है। लेकिन सबसे अच्छा तरीका है कि सबसे पहले आप शांति से बातों को सुनें। जब सामने वाला आपने राय मांगे तभी अपनी राय दें। बिन मांगे अपनी राय देना हो सकता है आपके सबसे खास दोस्त को भी बुरी लग जाए।

ड्राइविंग सीट के बगल में बैठकर ना दें सलाह
ड्राइविंग सीट के बगल में बैठकर ड्राइवर को सलाह देना सबसे बड़ी भूल है। खासतौर पर जब आपको ड्राइविंग बिल्कुल भी नहीं आती। ऐसे में अपना इंप्रेशन भूलकर भी ना बिगाड़े और गाड़ी चलाने वाले को भूलकर भी इंस्ट्रक्शन देने का काम ना करें।

अनुमान लगाकर शुभकामना ना दें
किसी को नई जॉब लगी या नहीं या फिर आपकी फ्रेंड प्रेग्नेंट है। किसी भी चीज का अनुमान लगाकर शुभकामना भूलकर भी ना दें। इससे सामने वाले को आप दुखी कर सकते हैं। साथ ही आपका इंप्रेशन भी गलत पड़ जाएगा। जब तक आपको किसी खुशखबरी के बारे में नहीं बताया गया है तब तक अनुमान लगाकर शुभकामना देने की गलती ना करें।

दूसरों की समस्याओं पर राय देना
हर किसी को अपनी परेशानी और दुख ही बड़े लगते हैं। लेकिन अगर आप किसी के बारे में पूरी जानकारी नहीं रखते तो उसे दुख या परेशान पर अपनी राय ना दें। ये किसी भी इंसान का इंप्रेशन बिगाड़ सकता है। बिना पूछे किसी की तकलीफों के बारे में अपनी राय और बातें ना कहें।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

शुभकामनाएंं

लाइफस्टाइल की अगली ख़बर पढ़ें
Life Mantra
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें