Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अपनाएं पीएम मोदी के ये 5 सक्सेस मंत्र, कदम चूमेगी कामयाबी

Modi Mantras For Success: अक्सर लोग यह शिकायत करते हैं कि कड़ी मेहनत से उन्होंने जो लक्ष्य अपने जीवन में हासिल किया था वो उसे लंबे समय तक बनाए रखने में नाकाम रहे। अगर आपके साथ भी यही समस्या बनी रहती ह

offline
जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अपनाएं पीएम मोदी के ये 5 सक्सेस मंत्र, कदम चूमेगी कामयाबी
Manju Mamgain लाइव हिन्दुस्तान टीम , नई दिल्ली
Wed, 28 Feb 2024 1:10 PM

Prime Minister Narendra Modi Success Mantras: जीवन में सफल होने का ख्वाब हर व्यक्ति देखता है। लेकिन सफलता सिर्फ उसी व्यक्ति का हाथ थामती है जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटता है। अक्सर लोग यह शिकायत करते हैं कि कड़ी मेहनत से उन्होंने जो लक्ष्य अपने जीवन में हासिल किया था वो उसे लंबे समय तक बनाए रखने में नाकाम रहे। अगर आपके साथ भी यही समस्या बनी रहती है तो पीएम मोदी के जीवन से ये 5 बातें अपने जीवन में जरूर उतार लें। आइए जानते हैं पीएम मोदी के जीवन से जुड़े सफलता के वो 5 मंत्र, जिन्हें अपनाते ही आप भी कामयाबी के शिखर पर पहुंच सकते हैं।

सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं-
पीएम मोदी मानते हैं कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। जीवन अलादीन का कोई चिराग नहीं है, जिसे खीसते ही आपकी हर इच्छा पूरा हो जाए। अपने सपनों को पूरा करने के लिए आपको मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए क्योंकि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है।

स्वस्थ शरीर-
प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि जिंदगी में सफलता हासिल करने के लिए मन का ही नहीं बल्कि शरीर का भी स्वस्थ रहना बेहद जरूरी होता है। शरीर स्वस्थ नहीं होगा तो मतिष्क स्वस्थ नहीं होगा और आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरे फोकस के साथ मेहनत नहीं कर पाएंगे।

झूठ से रहें दूर-
प्रधानमंत्री मोदी मानते हैं कि किसी व्यक्ति को आप झूठ बोलकर लंबे समय तक इंप्रेस नहीं कर सकते हैं। सफलता पाने के लिए हर काम समय पर अनुशासन के साथ पूरा करें।

सोशल मीडिया भी है जरूरी-
पीएम मोदी अपने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार को बताया कि वो देश-दुनिया की खबरों के लिए सोशल मीडिया पर अपनी नजर जरूर बनाएं रखते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं सोशल मीडिया जरूर देखता हूं इससे मुझे बाहर क्या चल रहा है इसकी जानकारी मिलती रहती है'। आप भी जीवन में अच्छे अवसर प्राप्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं।

कड़ी मेहनत करें-
पीएम मोदी के अनुसार सफलता प्राप्त करने के लिए व्यक्ति के शरीर का कण-कण किसी ने किसी मिशन में हमेशा लगा रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनके पास सफल होने के लिए इस मंत्र के अलावा कोई कौशल ही नहीं है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

शुभकामनाएंं

लाइफस्टाइल की अगली ख़बर पढ़ें
Tips To Be Successful
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें