Being Panctual In Office: ऑफिस पहुंचने में देर हो जाती है तो इस तरह टाइम पर पहुंचे

Being Panctual In Office: ऑफिस में देर से पहुंचना मजबूरी नहीं बल्कि इंसान का माइंडसेट होता है। जो उनकी आदत होती है। अगर आप इस आदत को बदलना चाहते हैं तो ऑफिस टाइम पर पहुंचने के लिए इन बातों को फॉलो करे

Aparajita लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 04:36 PM
हमें फॉलो करें

कुछ लोग हमेशा लेट होते हैं। ऑफिस हो या फिर पार्टी, उनकी आदत देर से पहुंचने की होती है। ये आदत अच्छी नही होती। हमेशा देर होने वाले लोगों का स्वभाव परेशानियों और चुनौतियों से डरने वाला होता है। अगर आप भी हमेशा देर से ऑफिस पहुंचते हैं तो ये आदत जरा भी अच्छी नहीं है। देर से पहुंचने की वजह से ना केवल बॉस की बातें सुननी पड़ती है बल्कि इसका आपके काम पर भी असर पड़ता है। ऑफिस में ठीक टाइम पर पहुंचना है तो अपनी इन आदतों में सुधार करें।

टाइम पर पहुंचने का माइंडसेट करें
सबसे पहले अपने माइंड को टाइम पर पहुंचने के लिए सेट करना पड़ेगा। अगर आप इस माइंडसेट के साथ रहेंगे कि देर से जाने में क्या समस्या है तो कभी भी ऑफिस टाइम पर नहीं पहुंच पाएंगे। इसलिए पहले ये माइंडसेट करें कि ऑफिस देर से जाने से करियर पर बुरा असर पड़ता है। 

सुबह का रूटीन सेट करें
अगर ऑफिस पहुंचने में देर हो जाता है। तो अपने मॉर्निंग के रूटीन को सेट करें। हर काम को फटाफट और जल्दी खत्म करने की कोशिश करें। जिससे कि टाइम पर ऑफिस पहुंच सकें। 

घर से निकले टाइम से पहले
ऑफिस अगर 10 बजे का है तो घर से ऑफिस की दूरी और ट्रैफिक का अंदाजा लगाकर घर से उतनी देर पहले ही निकले। इस काम में कम से कम 10 मिनट का मार्जिन भी रखें। जिससे कि टाइम पर ऑफिस पहुंच सकें। 

आदत बनाएं
हर दिन काम पर टाइम से पहुंचने की आदत बनाएं। तभी टाइम पर पहुंच पाएंगे। केवल एक दिन काम करने से कुछ नहीं होता। रोज का रूटीन सेट करें और इसे आदत बनाएं।

क्या काम करने हैं इसे तय कर लें
कितने काम सुबह ऑफिस जाने के पहले करने हैं। इसे पहले ही तय कर लें। जिससे कि सारे काम व्यवस्थित ढंग से पूरे हों सकें। सारे काम को सुबह करने की बजाय दो भागों में बांट लें। कुछ काम सुबह और कुछ ऑफिस से लौटते वक्त करने का नियम बनाएं। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें