Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़जीवन मंत्रhow to be liked by everybody at work add 5 habits in your personality

Behaviour At Workplace: पर्सनैलिटी को सब करेंगे पसंद जब इन आदतों को कर लेंगे शामिल

Habits that get liked by everybody: अगर आप अपनी पर्सनैलिटी में सुधार कर हर किसी के चहेते बनना चाहते हैं तो इन पांच आदतों को अपने अंदर जरूर शामिल कर लें। जिससे कि इंप्रेसिव पर्सनैलिटी मिलती है।

Aparajita लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 2 May 2024 07:52 AM
हमें फॉलो करें

अक्सर आपने देखा होगा कि आसपास कुछ लोगो ऐसे होते हैं जिन्हें हर कोई पसंद करता है। जिसके आने से ही लोग खुश हो जाते हैं। ऐसे लोग किसी के साथ भी आसानी से बात करना और घुलना-मिलना शुरू कर देते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी पर्सनैलिटी ऐसी ही हो, जो लोगों को अट्रैक्ट करे तो महंगे कपड़े और घड़ियां लगाने की बजाय खुद में इन आदतों को डेवलप करें। जिससे सब आपको पसंद करें।

आदत नंबर 1
जब आप किसी से बात करने के दौरान अपना पूरा इंटररेस्ट सामने वाले में दिखाते हैं और उसे समझने की कोशिश करते हैं। तो ऐसे इंसान को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

आदत नंबर 2
जब आप किसी से बात करें तो सामने वाली की एनर्जी के बराबर में बोलें या बॉडी लैंग्वेज दिखाएं। अगर सामने वाला बहुत ही लो साउंड में बातें कर रहा और बॉडी लैंग्वेज भी शांत हो तो उसके सामने एग्रेसिव तरीके से या बहुत ज्यादा ऊंची आवाज में बात करना सामने वाले के प्रति डिसरिस्पेक्ट जाहिर करता है।

आदत नंबर 3
अगर आप किसी को सम्मान देना चाहते हैं और आपस की बातचीत में शामिल करना चाहते हैं तो हमेशा उसकी राय पूछें। जब आप किसी से एडवाइज  मांगते हैं तो सामने वाले को पता चलता है कि वो सम्मान पा रहा है। साथ ही वो आपको ज्यादा पसंद करने लगता है।

आदत नंबर 4
लोगों को अपने बारे में बातें करना अच्छा लगता है। अगर किसी को इंप्रेस करना है तो उसके बारे में जरूर पूछें। ये कहां से सीखा, कैसे सीखा जैसे कुछ सवाल हैं, जिन्हें पूछने से सामने वाला इंसान ज्यादा स्ट्रांग कनेक्शन आपके साथ महसूस करता है। 

आदत नंबर 5
अगर आप किसी से कुछ काम करना चाहते हैं। खासतौर पर ऑफिस या कार्यस्थल पर तो उसकी तारीफ करें। ऐसा करने से वो अच्छा महसूस करेगा और ज्यादा लगन के साथ काम करेगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें