फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्रखुद से कभी खुश नहीं रहते अनहैप्पी रहने वाले लोग, जानें हमेशा दुखी रहने वालों के लक्षण

खुद से कभी खुश नहीं रहते अनहैप्पी रहने वाले लोग, जानें हमेशा दुखी रहने वालों के लक्षण

Unhappy People: हमारे आसपास कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनमे कुछ खास तरह की निगेटिव बाते हैं होती हैं जो बताती है कि ऐसे लोग कभी खुश नहीं रह सकते। ऐसे लोग ही जल्द डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। जानें अनहैप्पी इंसान के लक्षण।

खुद से कभी खुश नहीं रहते अनहैप्पी रहने वाले लोग, जानें हमेशा दुखी रहने वालों के लक्षण
Aparajitaनई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 19 Jun 2024 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अनहैप्पी रहना कुछ लोगों की आदत बन जाती है। ऐसे लोग हर बात में निगेटिविटी खोजते हैं, जिससे खुद भी दुखी रहते हैं और दूसरों को भी दुखी करते हैं। अगर आपके आसपास इन आदतों के लोग रहते हैं तो समझ जाएं कि ये कभी खुश नहीं रह सकते। अनहैप्पी लोगों की आदतों और लक्षणों को समझना जरूरी क्योंकि ऐसे लोग ही डिप्रेशन और एंजायटी का शिकार हो जाते हैं।

हमेशा दुखी रहने वाले लोगों में दिखती हैं ये आदतें

हमेशा करते हैं शिकायत

जो लोग हमेशा दुखी रहते हैं वो कभी भी अपने ईश्वर के लिए ग्रेटफुल नहीं होते। भले ही उनके पास कितना भी पैसा, इज्जत, नौकरी, या रिलेशन हो वो हमेशा दुखी और अपनी करंट सिचुएशन से दुखी ही रहते हैं और शिकायत करते रहते हैं।

हमेशा निगेटिव सोचना

दुखी रहने वाले लोग निराशावादी होते हैं। इनसे बात करने पर आपको बहुत तरीके से बुरा सोचने पर मजबूर कर देंगे। ये हमेशा निगेटिव विचार ही मन में लाते हैं।

छोटी-छोटी बात पर गुस्सा

जो लोग हमेशा दुखी रहते हैं वो अक्सर बहुत ही छोटी सी बात, जिसकी कोई अहमियत नहीं होती, उस पर भी गुस्सा हो जाते हैं। ऐसे लोग खुद तो इरिटेट होते हैं साथ ही अपने साथ वाले इंसान को भी गुस्सा और झल्लाहट दिला देते हैं।

हमेशा अकेला महसूस करते हैं

अगर कोई हमेशा सोचता है कि कोई उसका दोस्त नहीं है, कोई उससे दोस्ती नहीं करना चाहता है या वो दूसरों से बहुत अलग है। ऐसे में मूड तो खराब होगा ही। अनहैप्पी लोग इसी सोच के साथ खुद को अकेला पाते हैं और दुखी रहते हैं।

होपलेस होते हैं ऐसे इंसान

हमेशा दुखी रहने वाले लोग हमेशा निराश रहते हैं। उन्हें किसी चीज से आशा नहीं होती है। ये लोग हमेशा निगेटिव चीजें ही सोचते हैं।