फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल इंफोटेन्मेंटचेहरे पर दूध सा निखार पाने के लिए घर पर ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच

चेहरे पर दूध सा निखार पाने के लिए घर पर ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच

चेहरे पर झटपट दूध सा निखार लाने के लिए आप घर पर ही सिर्फ 3 चीजों से नेचुरल ब्लीच बनाने का ये घरेलू नुस्खा आजमा सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको धूप में सूखे हुए संतरे के छिलकों का बारीक मिश्रण, नींबू औ

चेहरे पर दूध सा निखार पाने के लिए घर पर ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 07:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Home-made natural bleach: अचानक आपका किसी पार्टी में जाने का प्लान बन जाए और आपके पास पार्लर जाने तक का भी समय न हो तो ऐसी स्थिति में ज्यादातर महिलाएं अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए ब्लीच का सहारा लेती हैं। लेकिन मार्केट में मिलने वाली ब्लीच में कई तरह के कैमिकल्स मौजूद होते हैं। जो चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में चेहरे पर झटपट दूध सा निखार लाने के लिए आप घर पर ही सिर्फ 3 चीजों से नेचुरल ब्लीच बनाने का ये घरेलू नुस्खा आजमा सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको धूप में सूखे हुए संतरे के छिलकों का बारीक मिश्रण, नींबू और थोड़ी सी दही की जरूरत होगी। इन तीनों का मिश्रण ना सिर्फ आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाएगा बल्कि इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

नेचुरल ब्लीच बनाने का तरीका-
नेचुरल ब्लीच बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में एक चम्मच संतरे के छिलकों का पाउडर, लगभग 1 चम्मच दही और आधा नींबू डालें। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करें। मिश्रण को ऐसे मिलाएं कि इसमें कोई गांठ ना रहें। अब आप अपने चेहरे को अच्छी तरह धोकर इस पेस्ट को चेहरे पर नीचे से ऊपर की ओर लगाएं। इसके बाद इस ब्लीच को चेहरे पर अच्छी तरह सूखने दें। इसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। ये ब्लीच पूरी तरह से नेचुरल है और इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं है। इसे आप हफ्ते में 2 से 3 बार चेहरे पर लगा सकते हैं।

epaper