फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल हेल्थस्किन प्रॉब्लम दूर करके चेहरे पर लाता है गुलाबी निखार अदरक, ये हैं फायदे और यूज करने का सही तरीका

स्किन प्रॉब्लम दूर करके चेहरे पर लाता है गुलाबी निखार अदरक, ये हैं फायदे और यूज करने का सही तरीका

beauty benefits of ginger अदरक सिर्फ आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करके आपको सर्दी खांसी से राहत ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगा सकता है। आइए जानते हैं कैसे अदरक का इस्तेमाल करके आप त्वचा से जु

स्किन प्रॉब्लम दूर करके चेहरे पर लाता है गुलाबी निखार अदरक, ये हैं फायदे और यूज करने का सही तरीका
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 09:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Beauty Benefits Of Ginger: सर्दियों में अदरक वाली चाय पीने के तो आप सभी ने कई फायदे सुने होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं चाय में इस्तेमाल किया जाने वाला अदरक सिर्फ आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करके आपको सर्दी खांसी से राहत ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगा सकता है। आइए जानते हैं कैसे अदरक का इस्तेमाल करके आप त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करके पा सकते हैं गुलाबी निखार। 

अदरक से पाएं गुलाबी निखार-
अदरक का प्रयोग त्वचा में प्राकृतिक चमक और गुलाबी निखार लाने के लिए भी किया जा सकता है। इस उपाय को करने के लिए आप अदरक के रस को गुलाबजल और शहद में मिलाकर चेहरे पर  20 मिनट तक लगाकर धो लें। ऐसा करने से त्वचा की चमक बढ़ती है। 

 त्वचा के बैक्टीरिया को करें खत्म- 
अदरक में मौजूद एंटीसेप्टिक तत्व ऊपरी त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करके त्वचा की डीप क्लीनिंग में मदद करता है। इसके लिए अदरक के रस को कम मात्रा में लेकर प्रभावित स्थान पर सूख जाने तक लगाए रखें। इसके बाद त्वचा को पानी से धो लें। कुछ ही दिन में असर दिखना शुरू हो जाएगा। 

बढ़ती उम्र के असर को करे कम-
अदरक में मौजूद 40 से अधिक एंटी ऑक्सीडेंट बढ़ती उम्र के असर को कम करने में मदद करते हैं। जिसकी वजह से व्यक्ति की त्वचा झुर्रियों से दूर रहकर कसाव महसूस करती है। अगर आप लंबे समय तक जवां बने रहना चाहते हैं तो अदरक या इसके पाउडर में समान मात्रा में शहद और नींबू का रस मिलाकर सप्ताह में दो बार आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगाएं। इस उपाय को करने के करीब 4-3 दिन के भीतर आपको निखार दिखना शुरू हो जाएगा।

पढ़े Lifestyle tips in Hindi लाइफस्टाइल न्यूज के अलावा लेटेस्ट travel tips, fashion trends और Health Tips