Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़हेल्थweight loss faster with coffee recipe add cinnamon and lemon in drink

वजन कम करना है तो कॉफी में मिलाएं ये दो चीज, वजन होगा तेजी से कम

Weight Loss With Coffee Drink: आजकल वजन कम करने के लिए वेट लॉस ड्रिंक पीना लोग पसंद करते हैं। कॉफी के साथ इन नींबू और दालचीनी को मिलाकर पीने से वजन तेजी से कम होने में मदद मिलती है।

Aparajita लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 11:57 AM
हमें फॉलो करें

आजकल हर कोई स्लिम फिट रहना चाहता है। इसके लिए हेल्दी डाइट और ड्रिंक को लोग फॉलो करते हैं। एक्सरसाइज के साथ कुछ खास वेट लॉस ड्रिंक को पीने से वजन तेजी से कम होता है। लेकिन दिन की शुरूआत आप अगर कॉफी के साथ करते हैं और इसे नहीं छोड़ पा रहें तो परेशान ना हो। अब कॉफी पीकर भी वजन कम किया जा सकता है। कॉफी में कुछ चीजों को मिलाकर वेट लॉस ड्रिंक तैयार किया जा सकता है। ये ड्रिंक आपकी कॉफी की आदत के लिए भी अच्छा है और वजन को कम करने के लिए अलग से वेट लॉस ड्रिंक पीने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानें कॉफी में किन चीजों को मिलाकर पीने से वजन कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।

सिनेमन कॉफी
सिनेमन मतलब दालचीनी, वजन कम करने के इस मसाले को इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कप ब्लैक कॉफी में एक चुटकी दालचीनी पाउडर डालकर पीने से इस ड्रिंक के फायदे बढ़ जाते हैं। कॉफी में मिलने वाली कैफीन की मात्रा और दालचीनी के एंटीऑक्सीडेंट मिलकर वेट लूज करने के प्रोसेस को बढ़ा देते हैं। इस ड्रिंक की मदद से मेटाबॉलिक रेट अच्छा होता है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए बस ब्लैक कॉफी में एक चौथाई चम्मच दालचीनी पाउडर और शहद डालें। 

लेमन जूस कॉफी
नींबू के रस में विटामिन सी की ढेर सारी मात्रा होती है। कैफीन के साथ मिलकर विटामिन सी मेटाबॉलिज्म सिस्टम को ठीक करता है। जिससे फैट बर्निंग हॉर्मोंस एक्टीवेट हो जाते हैं। इस ड्रिंक को बनाने के लिए बस एक कप ब्लैक कॉफी में थोड़ी सी दालचीनी और साथ में आधा चम्मच नींबू का रस मिला लें। 

ब्लैक कॉफी 
अगर आप दूध के साथ कॉफी को मिलाकर पीते हैं तो ब्लैक कॉफी को पिएं। ये ड्रिंक भी वेट लॉस करने में मदद करती है। उबलते पानी में एक चम्मच कॉफी डालकर उबाल लें। रोजाना एक कप ब्लैक कॉफी पीने से इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही मेटाबॉलिज्म सिस्टम को भी ठीक रखने में मदद करता है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें