फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थअनुष्का शर्मा से लेकर सारा अली खान तक सुबह उठकर पीती हैं ये देसी ड्रिंक

अनुष्का शर्मा से लेकर सारा अली खान तक सुबह उठकर पीती हैं ये देसी ड्रिंक

Turmeric Water Benefit: बॉलीवुड ऐक्ट्रेसस अपने दिन की शुरुआत खास मॉर्निंग ड्रिंक से करती हैं। इनमें से ज्यादातर हल्दी वाला पानी पीती हैं। आप यहां जान सकते हैं कि हल्दी वाले पानी के क्या फायदे हैं।

अनुष्का शर्मा से लेकर सारा अली खान तक सुबह उठकर पीती हैं ये देसी ड्रिंक
Kajal Sharmaलाइव हिंदुस्तान,मुंबईMon, 30 Jan 2023 03:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फिटनेस और ब्यूटी के मामले में बॉलीवुड ऐक्ट्रेसस काफी सजग रहती हैं। सुबह उठने के बाद से लेकर सोन तक वे खास रूटीन फॉलो करती हैं। सुबह का ड्रिंक उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा होता है। अगर आपको भी पूरे दिन भागदौड़ में केयर करने के लिए टाइम नहीं मिलता तो मॉर्निंग ड्रिंक के लिए आप बॉलीवुड ऐक्ट्रैसस से इंस्पिरेशन ले सकते हैं। सारा अली, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा से लेकर कियारा आडवाणी तक, जानें सिलेब्स अपने दिन की शुरुआत क्या पीकर करते हैं।

कियारा आडवाणी
कियारा आडवाणी बॉलीवुड की फिट और खूबसरत ऐक्ट्रेस हैं। वह सुबह उठकर गुनगुन पानी में हल्दी और शहद मिलाकर पीती हैं। हल्दी ऐंटी इनफ्लेमेट्री होती है और शहद ऐंटी बैक्टीरियल। स्किन से लेकर पेट तक आपकी सेहत को इसके कई फायदे मिलते हैं।

अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा भी हेल्थ और ब्यूटी के लिए कई देसी नुस्खे फॉलो करती हैं। वह सुबह सबसे पहले टर्मरिक लाटे पीती हैं। इसके बाद अनुष्का नींबू पानी पीती हैं फिर तीसरे स्टेप में वह अल्कलाइन वॉटर पीता हैं। इसे पानी में नींबू और बेकिंग सोडा मिलाकर बनाया जा सकता है। 

सारा अली खान
सारा अली खान भी अपने दिन की शुरुआत हल्दी वाले पानी से करती हैं। वह सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुकी हैं, हल्दी वाला पानी रोज की कहानी। सारा टर्मरिक वॉटर में पालक भी मिलाती हैं। वह पालक के पत्ते उबालकर इसमें हल्दी मिलाकर पीती हैं।

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी सुबह की शुरुआत अजवाइन जीरा और सौंफ के पानी से करती हैं। हालांकि इम्यूनिटी अच्छी करने का नुस्खा वह एक बार शेयर कर चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि नींबू, अंबा हल्दी, अदरक और शहद को मिलाकर वह अपने बेटे को देती हैं। शिल्पा ने लिखा था कि शहद को ज्यादा गरम पानी में नहीं मिलाना चाहिए। इससे पूरा फायदा नहीं मिल पाता।

हल्दी वाले पानी के फायदे
हल्दी में ऐंटी-इनफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह गठिया में राहत देता है। हल्दी से स्किन अच्छी होती है। आपकी इम्यूनिटी अच्छी होती है। पाचन तंत्र सही रहता है। यह हार्ट डिजीज से भी बचाव करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें