फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थPost Diwali Drink: त्योहारों के बाद बेली फैट घटाने और डाइजेशन सही करने में मदद करेंगे ये ड्रिंक्स

Post Diwali Drink: त्योहारों के बाद बेली फैट घटाने और डाइजेशन सही करने में मदद करेंगे ये ड्रिंक्स

Post Diwali Detox Drink: दिवाली के बाद अनहेल्दी फूड्स को खाने की वजह से खराब डाइजेशन और बढ़े बेली फैट को कम करने के लिए मॉर्निंग रूटी में इन 5 हेल्दी ड्रिंक को पिएं। कुछ ही दिनों में दिखेगा असर।

Post Diwali Drink: त्योहारों के बाद बेली फैट घटाने और डाइजेशन सही करने में मदद करेंगे ये ड्रिंक्स
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली का त्योहार था तो हर किसी ने जमकर खाया होगा। सेहत का ख्याल रखने के बावजूद कुछ ना कुछ अनहेल्दी फूड्स सब खा ही लेते हैं। ऐसे में डाइजेशन बिगड़ जाता है और बेली फैट भी बढ़ने लगता है। पेट पर ट्रांसफैट को जमा होने से रोकना है और मेटाबॉलिज्म बूस्ट करना है। जिससे डाइजेशन सही रहने के साथ ही बेली पर फैट जमा ना हो तो इन ड्रिंक्स को अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल कर लें। ये असरदार ड्रिंक बेली फैट को बढ़ने से रोकेगा।

एप्पल साइडर विनेगर
एप्पल साइडर विनेगर में एसिटिक एसिड होता है। जो इंसुलिन लेवल को घटाने के साथ ही मेटाबॉलिज्म को इंप्रूव करता है। साथ ही भूख को घटाने और फैट को बर्न करने में मदद करता है। जिससे पोस्ट दिवाली बढ़ने वाले वजन से आप बच सकते हैं। हर दिन एप्पल साइडर विनेगर को पानी में मिलाकर पिएं।

लौकी का जूस
अपने मॉर्निंग रूटीन में फलों के जूस की बजाय सब्जियों के जूस को शामिल करें। ये वजन घटाने में मदद करेंगे। सब्जियों के जूस में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है। जिसकी वजह से पेट भरा हुआ रहता है। साथ ही लो कैलोरी ड्रिंक होने की वजह से मॉर्निंग के लिए बेस्ट है। पोस्ट दिवाली आप हर दिन लौकी के जूस को पी सकते हैं। 

ग्रीन टी
ग्रीन टी मेटाबॉलिज्म इंप्रूव करने के लिए बेस्ट ड्रिंक है। इसे हर दिन 2-3 बार पीना फायदेमंद होता है। वेट लॉस के लिए ये सबसे ज्यादा इफेक्टिव ड्रिंक है। इसे हर दिन पीना बेली फैट और बॉडी फैट को घटाने में मदद करेगी।

लेमन ब्लैक टी
रोजाना की दूध वाली चाय की बजाय सुबह के रूटीन में नींबू के साथ ब्लैक टी को मिलाकर पिएं। ब्लैक टी में पॉलीफेनॉल होने के साथ ही पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। जो बॉडी वेट को घटाने में मदद करते हैं। हर दिन 3 कप ब्लैक टी पीने से बॉडी वेट कंट्रोल होता है। 

अजवाइन टी
डाइजेशन सही करने के साथ ही अजवाइन की चाय पीने से ठंड से भी बचाव होता है। साथ ही ये ड्रिंक बढ़े पेट को कम करने में भी मदद करती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें