फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थनीता अंबानी ने इस फिटनेस रूटीन को फॉलो कर घटाया था 18 किलो वजन, जानकर मिलेगी इंस्पिरेशन

नीता अंबानी ने इस फिटनेस रूटीन को फॉलो कर घटाया था 18 किलो वजन, जानकर मिलेगी इंस्पिरेशन

Nita Ambani Fitness Routine: वजन घटाने के लिए बेटे अनंत अंबानी का साथ दे रहीं थीं नीता अंबानी, कुछ ही महीनों में घटा लिया था 18 किलो वजन। इस फिटनेस रूटीन को फॉलो कर आज भी दिखती हैं स्लिम फिट।

नीता अंबानी ने इस फिटनेस रूटीन को फॉलो कर घटाया था 18 किलो वजन, जानकर मिलेगी इंस्पिरेशन
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 05 May 2023 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नीता अंबानी 59 की उम्र में भी गजब की फिट हैं। साथ ही उनके चेहरे पर ग्लो भी 20 साल की उम्र वाला दिखता है। जिसे देख मन में जरूर ये सवाल आता है कि आखिर कैसे वो खुद को इतना फिट रहती हैं। कुछ साल पहले उन्होंने एक्सरसाइज और डाइट के जरिए बॉडी को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म किया था। और करीब 18 किलो वजन घटाया था। वेट लूज करने के बाद से ही नीता अंबानी अपने फिटनेस रूटीन को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहती हैं और एक दिन भी मिस नहीं करती। नीता अंबानी के इन फिटनेस रूटीन को फॉलो करने से कोई भी अपने वजन को कंट्रोल में कर सकता है। 

वर्कआउट कभी नहीं करती मिस
नीता अंबानी की फिट फिगर का राज है वर्कआउट। रिपोर्ट्स की माने तो वो कभी भी जिम सेशन को मिस नहीं करती। इसके साथ ही मिसेज अंबानी योगा, स्विमिंग भी करती है। जिसकी मदद से उन्हें फिगर को टोंड करने में मदद मिलती है। साथ ही उन्हें डांस करना पसंद हैं और वो ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर है जो बॉडी की मोबिलिटी को बनाकर रखने में मदद करता है।

चुकंदर के जूस से करती हैं दिन शुरू
नीता अंबानी फिट रहने के लिए चुकंदर और नट्स पर भरोसा करती हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक नीता अंबानी रोजाना सुबह चुकंदर का जूस पीत है। चुकंदर का जूस ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने से लेकर स्टैमिना बढ़ाने में भी मदद करता है। इसके साथ ही वो ब्रेकफास्ट में ड्राई फ्रूटस लेती हैं। जो कि पूरी तरह से प्रोटीन और कैल्शियम पैक्ड होते हैं। 

खाती हैं एग व्हाइट आमलेट
नीता अंबानी के ब्रेकफास्ट में एग व्हाइट आमलेट भी शामिल रहता है। जो कि प्रोटीन से भरपूर होने के साथ ही एमिनो एसिड और जरूरी मिनरल्स वाला होता है। 

लंच होता है सब्जियों से भरा
नीता अंबानी हमेशा ग्रीन वेजिटेबल से भरपूर लंच खाना प्रिफर करती हैं। कई बार उनके लंच में वेजिटेबल सूप शामिल होता है जो कि सेल फंक्शन के लिए बेहद जरूरी है। 

डिनर में लेती हैं स्प्राउट्स
नीता अंबानी लंच की तरह ही डिनर भी काफी हेल्दी और न्यूट्रशिन से भरपूर होता है। जिसमे हरी सब्जियों के साथ ही स्प्राउट्स और सूप शामिल होता है। हेल्दी रहने के लिए जरूरी है कि डिनर हमेशा लाइट और पौष्टिक हो। जिससे मेटाबॉलिज्म सिस्टम ठीक रहे और वनज कंट्रोल में रहे। इसके साथ ही फ्रूट्स और डिटॉक्स ड्रिंक भी नीता अंबानी के वेट लूज डाइट में शामिल रहता है। 

इस वजह से किया था वेट लूज
नीता अंबानी ने बेटे अनंत अंबानी को वेट लॉस के लिए मोटिवेट करने के लिए वर्कआउट और डाइट फॉलो करना शुरु किया था। अपनी मेहनत और डेडिकेशन से कुछ ही महीनों में उन्होंने 18 किलो वजन घटा लिया था। नीता अंबानी की डाइट और फिटनेस रूटीन को जानने के बाद कोई भी मोटिवेट हो सकता है। लगातार स्ट्रिक्ट रूटीन को फॉलो करने से वेट लूज करना आसान होता है। हालांकि वो लगातार अपने इस डाइट प्लान को फॉलो करती हैं और अभी भी स्लिम फिट नजर आती हैं। जिससे कोई भी इंस्पायर हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें