फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल हेल्थMonsoon Hair Care Tips: हेयर फॉल से बचना है तो मानसून शुरू होते ही बालों में लगाएं 3 तेल

Monsoon Hair Care Tips: हेयर फॉल से बचना है तो मानसून शुरू होते ही बालों में लगाएं 3 तेल

Monsoon Hair Care Tips: इस मौसम में उमस की वजह से वातावरण में नमी बढ़ने के कारण बालों के फॉल‍िकल्‍स बंद हो जाते हैं। इसके कारण बाल टूटने, ड्राईनेस, बालों में खुजली या स्‍कैल्‍प इन्‍फेक्‍शन की समस्‍या

Monsoon Hair Care Tips: हेयर फॉल से बचना है तो मानसून शुरू होते ही बालों में लगाएं 3 तेल
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 04:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Monsoon Hair Care Tips: मानसून सीजन में अक्सर लोग हेयर फॉल की शिकायत ज्यादा करते हैं। दरअसल, इस मौसम में उमस की वजह से वातावरण में नमी बढ़ने के कारण बालों के फॉल‍िकल्‍स बंद हो जाते हैं। इसके कारण बाल टूटने, ड्राईनेस, बालों में खुजली या स्‍कैल्‍प इन्‍फेक्‍शन की समस्‍या बढ़ने लगती हैं। ऐसे में बालों की इन समस्याओं से निपटने के लिए आप मानसून सीजन में ट्राई करें ये 3 हेयर ऑयल। 

मानसून के दौरान बालों पर लगाएं ये 3 हेयर ऑयल-

नार‍ियल का तेल (Coconut Oil During Monsoon)-
नार‍ियल तेल में कुछ ऐसे फैटी एस‍िड और प्रोटीन मौजूद होते हैं, जो बालों को मजबूती देते हैं।    

टी ट्री ऑयल (Tea Tree Hair Oil)-
मानसून सीजन में हेयर फॉल रोकने के लिए आप टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। टी ट्री ऑयल में मौजूद एंटी-बैक्‍टीर‍ियल और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण हेयर फॉल रोकने में मदद करते हैं। इसके अलावा टी ट्री ऑयल ड्राई बालों की समस्‍या भी दूर करता है। इस तेल को सिर पर लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी टी ट्री ऑयल को सीधे बालों पर अप्‍लाई नहीं करें। क‍िसी भी कैरियर ऑयल के साथ टी ट्री ऑयल को म‍िक्‍स करके ही अपने बालों पर यह ऑयल अप्‍लाई करें।

बादाम का तेल (Almond Hair Oil)-
मानसून सीजन में बालों पर लगाने के लिए बादाम तेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बादाम के तेल में व‍िटाम‍िन ई मौजूद होता है। ड्राई बालों की समस्‍या से बचने के ल‍िए आप बादाम के तेल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। 

epaper