फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थसारा अली खान ने 2 हफ्ते में कैसे कम किया पेट और वजन, ट्रेनर ने खोल दिया राज

सारा अली खान ने 2 हफ्ते में कैसे कम किया पेट और वजन, ट्रेनर ने खोल दिया राज

Sara Ali Khan Weight loss: सारा अली खान ने हाल ही में अपना वजन कम किया है। एक पोस्ट करके उन्होंने बताया था कि उन्हें पहले फोटो दिखाने में शरम आ रही थी लेकिन अब गर्व है। यह उन्होंने 2 हफ्तो में किया

सारा अली खान ने 2 हफ्ते में कैसे कम किया पेट और वजन, ट्रेनर ने खोल दिया राज
Kajal Sharmaलाइव हिंदुस्तान,मुंबईWed, 08 Nov 2023 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सारा अली खान एक बार फिर से अपने वेट लॉस के लिए चर्चा में हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया घूमने-फिरने से उनका वजन बढ़ गया था। सारा ने कड़ी मेहनत से 2 हफ्ते में निकला पेट अंदर कर लिया। उनका यह पोस्ट देखकर हर किसी के मन में यह बात है कि आखिर ऐसा कैसे हो पाया। सारा ने क्या डायट ली और कितनी एक्सरसाइज करनी पड़ी वगैरह। अब सारा के डायटीशन ने यह सीक्रेट खोल दिया है। 

लंदन घूमने गई थीं सारा
सारा की फिटनेस और डायट देख रहे डॉक्टर सिद्धांत भार्गव ने बताया कि सारा का वजन कुछ ही किलो बढ़ा था। वह बताते हैं, उन्होंने एक ब्रेक लिया था और लंदन गई थीं। जब वहां से लौटीं तो एक चैट शो (कॉफी विद करण) शूट करना था और कई कमिटमेंट्स थे। सारा को रैम्पवॉक भी करना था। वह वापस शेप में आना चाहती थीं।

न करें जल्दबाजी
सारा ने इंस्टा पर तस्वीर पोस्ट की तो हर कोई जानना चाहता था कि 2 हफ्तों में वजन कम कैसे कर लिया। इस पर डॉक्टर भार्गव ने बताया, वह इतने कम समय में ज्यादा वजन कम करने की सलाह नहीं देते। सारा को अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स की वजह से ऐसा करना पड़ा। 

सारा अली खान के 2 स्टेप्स ने बदल दी उनकी जिंदगी, ऐसे घटाया 40 किलो वजन 

कम कैलोरी वाली डायट पर थीं सारा
डॉक्टर भार्गव ने बताया, 'वह कम कैलोरी वाली डायट पर थीं। वह 1700 कैलोरी लेती हैं लेकिन इसको 1200 किया ता। कैलोरी कम करते वक्त यह ध्यान रखा गया कि उन्हें ऐसी डायट पर रखा जाए जो प्रोटीन में काफी हाई हो। साथ ही फाइबर की जरूर होती है (प्रोटीन डाइजेस्ट करने के लिए) तो हमने उनकी प्लेट में पर्याप्त मात्रा इसकी भी रखी थी। कार्बोहाइड्रेट बस एक खाने तक ही सीमित कर दिया था। सारा 100 ग्राम प्रोटीन, 70 ग्राम कार्ब्स और 40 ग्राम फैट्स ले रही थीं।' डॉक्टर भार्गव ने मिड डे को बताया कि सारा ने साथ में जबरदस्त वर्कआउट भी किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें