फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थफिल्म थलाइवी के बाद कंगना रनौत ने इस तरह कम किया था 20 किलो वजन, आप भी आजमाएं

फिल्म थलाइवी के बाद कंगना रनौत ने इस तरह कम किया था 20 किलो वजन, आप भी आजमाएं

Kangana Ranaut Weight Loss: कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी ज्यादा चर्चा में रही क्योंकि इसके लिए उन्होंने काफी वजन बढ़ाकर घटाया था। ऐसे में यहां जानते हैं उनकी वेट लॉस ट्रिक, जिसे आप भी आजमा सकते हैं।

फिल्म थलाइवी के बाद कंगना रनौत ने इस तरह कम किया था 20 किलो वजन, आप भी आजमाएं
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

कंगना रनौत बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अपने करियर में उन्होंने कई फिल्मों को किया है, लेकिन फिल्म थलाइवी ज्यादा चर्चा में रही। फिल्म थलाइवी के लिए अभिनेत्री ने राजनेता और पूर्व सीएम जे. जयललिता की भूमिका निभाई थी। इस भूमिका को निभाने के लिए कंगना को बॉडी ट्रांस्फोर्मेशन से गुजरना पड़ा था। फिल्में के लिए कंगना ने 20 किलो वजन बढ़ाया था। हालांकि, कुछ ही समय में उन्होंने वेट लॉस कर लिया था।अदाकारा आज अपना 36वें साल का जन्मदिन मना रही हैं। इसी मौके पर जानते हैं कि आखिर कंगना ने कैसे घटाया था वजन। 

ये है फिटनेस सीक्रेट

कंगना रनौत बॉलीवुड के सबसे फिट सितारों में से एक हैं। एक्ट्रेस योग, सांस लेने की प्रेक्टिस और मेडिटेशन समेत हीलिंग पॉवर में विश्वास रखती हैं, वह यह भी सुनिश्चित करती है कि वह जिम जाए या सप्ताह में पांच दिन कसरत करे, और हर रोज 45 मिनट योग की प्रेक्टिस करें।
 

सिंपल है डायट

कंगना प्योर वेजिटेरियन हैं और पौष्टिक  हरी सब्जियों को खाना पसंद करती हैं। स्मूदी से लेकर सलाद तक, कंगना अपना खाना हल्का, लेकिन पोषण से भरपूर रखती हैं। एक्ट्रेस खाने के बीच में फलों का नाश्ता करती हैं, और ऐसी खाने की चीजों को खाना पसंद करती हैं जो वजन घटाने को बढ़ावा दें और टॉक्सिन को दूर करें।

वेट लॉस में हुई मुश्किल

कंगना ने फिल्म के लिए 20 किलो वजन बढ़ाया था और 6 महीने के अंदर ही यह सब कम किया था। उनकी मानें तो 34 साल की उम्र में ऐसा करना थोड़ा मुश्किल था जिसकी वजह से शरीर में कई चीजें गड़बड़ हो गईं। ट्रांस्फॉर्मेशन के कारण उनके शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स भी आ गए थे। 


फटाफट वेट लॉस के लिए क्या करें?

- पौष्टिक नाश्ता
- वॉक पर जाएं
- गुनगुना पानी
- योगा प्रेक्टिस
- मील स्किप ना करें
- डिनर जल्दी करें

यह भी पढ़ें: सारा अली खान और भूमि पेडनेकर ने ये 2 टिप्स फॉलो कर घटाया था 40 किलो वजन, इनकी जर्नी से सीखें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें