फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थAnushka Sharma: अनुष्का शर्मा ने बताया था बादाम मिल्क बनाने का तरीका, पीने से मिलते हैं गजब के फायदे

Anushka Sharma: अनुष्का शर्मा ने बताया था बादाम मिल्क बनाने का तरीका, पीने से मिलते हैं गजब के फायदे

Anushka Sharma: अनुष्का शर्मा की फिटनेस का राज हेल्दी इटिंग हैबिट भी है। अनुष्का घर में तैयार बादाम मिल्क को डेली रूटीन में लेती है। इस मिल्क को पीने से सेहत को कई सारे फायदे होते हैं।

Anushka Sharma: अनुष्का शर्मा ने बताया था बादाम मिल्क बनाने का तरीका, पीने से मिलते हैं गजब के फायदे
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुष्का शर्मा अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। फर्स्ट प्रेग्नेंसी के बाद उनकी फिटनेस हर किसी को हैरान कर रही थीं। वहीं अनुष्का की सेकेंड बेबी की न्यूज के बाद उनकी चैट वायरल हो रही है। जिसमे वो अपनी फिटनेस का राज बताते नजर आ रही हैं। एक इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने बताया था कि वो रेगुलर मिल्क नहीं पीती बल्कि बादाम मिल्क पीती हैं। जिसे घर में बनाना बेहद आसान है। बादाम मिल्क प्लांट प्रोटीन का बढ़िया सोर्स है और इसे पीने से हेल्थ को काफी सारे फायदे होते हैं। 

घर में बादाम मिल्क बनाने का तरीका
5-6 बादाम को रातभर पानी में भिगो दें। सुबह सारे बादाम के छिलके को निकाल लें। फिर आधे गिलास पानी में मिलाकर मिक्सी में अच्छी तरह से पीस लें। बस इस बादाम के मिक्सचर को छान लें। तैयार है घर में रेडी बादाम मिल्क। आप चाहें तो टेस्ट के लिए इसमे एक खजूर मिक्स कर सकते हैं। 

बादाम मिल्क को पीने के फायदे
-बादाम मिल्क वीगन डाइट को फॉलो करने के साथ ही प्लांट बेस्ट प्रोटीन का रिच सोर्स है। ऐसे में बादाम मिल्क पीने से बॉडी में कैलोरी की मात्रा नहीं बढ़ने देता। साथ ही इसे पीने से हार्ट से जुड़ी बीमारियों का खतरा कम होता है। 

-बादाम का मिल्क उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो अपने डाइट में कैलोरी को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं। बादाम मिल्क में कैलोरी की मात्रा बेहद कम होती है। इसलिए ये वेट लॉस करने के लिए बेस्ट है। वजन घटाने वाले इस मिल्क रोजाना पीएं तो फायदेमंद होगा।

-डायबिटीज के मरीज बादाम मिल्क को आसानी से पी सकते हैं। इसे पीने से ब्लड शुगर बढ़ने का खतरा नहीं होता है। 

-बादाम मिल्क में सारे जरूरी पोषक तत्व होते हैं। विटामिन ई के साथ ही एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर है। जिससे बॉडी को न्यूट्रिशन मिलने के साथ ही इम्यूनिटी सिस्टम भी मजबूत होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें