फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानागर्मी में भी रखेगा कूल और रिफ्रेशिंग खरबूजा शेक, बेहद टेस्टी है शेफ कुणाल कपूर की ये Recipe

गर्मी में भी रखेगा कूल और रिफ्रेशिंग खरबूजा शेक, बेहद टेस्टी है शेफ कुणाल कपूर की ये Recipe

Kharbooja Shake Recipe:इस ड्रिंक को पीने से आपको न सिर्फ स्वाद मिलेगा बल्कि सेहत से जुड़े कई फायदे भी होंगे। तो आइए बिना देर किए जानते हैं शेफ कुणाल कपूर की ये रेसिपी खरबूजा शेक कैसे बनाई जाती है।

गर्मी में भी रखेगा कूल और रिफ्रेशिंग खरबूजा शेक, बेहद टेस्टी है शेफ कुणाल कपूर की ये Recipe
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 May 2023 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

Kharbooja Shake Recipe: गर्मियां शुरू होते ही लोग अपनी डाइट में ऐसी ड्रिंक्स शामिल करने लगते हैं जिनकी तासीर ठंडी होने के साथ बॉडी को हाइड्रेट रखने में भी मदद करती हैं। अब तक आपने समर सीजन का मजा ऐसी ही कई ड्रिंक्स के साथ लिया होगा। लेकिन आज जो समर ड्रिंक रेसिपी आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो न सिर्फ टेस्टी है बल्कि हेल्दी भी है। इस ड्रिंक को पीने से आपको न सिर्फ स्वाद मिलेगा बल्कि सेहत से जुड़े कई फायदे भी होंगे। तो आइए बिना देर किए जानते हैं शेफ कुणाल कपूर की ये रेसिपी खरबूजा शेक कैसे बनाई जाती है। इस रेसिपी को कुणाल ने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है।  

खरबूजा शेक बनाने के लिए सामग्री-
-आधा मीडियम साइज का खरबूजा
-मुट्टीभर पुदीना की पत्तियां
-2 बड़े चम्मच कंडेंस्ड मिल्क
-ठंडा पानी
-जायफल पाउडर
-बर्फ के टुकड़े

खरबूजा शेक बनाने का तरीका-
खरबूजा शेक बनाने के लिए सबसे पहले खरबूजा साफ करके उसे ऊपर से काट लें। खरबूजे का छेद इतना बड़ा होना चाहिए कि उसके बीज बाहर निकालने के लिए उसमें चम्मच आसानी से घुसाया जा सके। इसके बाद खरबूजे के बीज और फिर गूदा निकालकर अलग रख लें। अब गूदा, कंडेंस्ड मिल्क, बर्फ, पुदीना और जायफल पाउडर को ब्लेंडर में डालकर ब्लेंड कर लें। आपका खरबूजा शेक बनकर तैयार है। इस तैयार शेक को छेद किए हुए खरबूजे के अंदर स्ट्रॉ के साथ डालकर सर्व करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें