फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानारिपब्लिक डे पर खाने की टेबल पर सजाएं तिरंगा सैंडविच, मन में आएगी देशभक्ति वाली फीलिंग

रिपब्लिक डे पर खाने की टेबल पर सजाएं तिरंगा सैंडविच, मन में आएगी देशभक्ति वाली फीलिंग

Tri Color Recipe: रिपब्लिक डे के नजदीक आते ही देशभक्ति की भावना भी जाग जाती है। अगर इस खास दिन पर आप कुछ अलग करना चाहती हैं तो खाने की टेबल पर सजाएं ट्राई कलर सैंडविच, ये है बनाने की रेसिपी।

रिपब्लिक डे पर खाने की टेबल पर सजाएं तिरंगा सैंडविच, मन में आएगी देशभक्ति वाली फीलिंग
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 Jan 2023 02:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जनवरी का महीना आते ही हर जगह रिपब्लिक डे मनाने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। देश के पर्व पर ऑफिस से लेकर स्कूल में लोग तिरंगे और देशभक्ति की भावना में डूबे रहते हैं। अगर आप भी बच्चों को इस खास दिन का महत्व समझाना चाहती हैं तो उनकी प्लेट में भी तिरंगा को शामिल करें। ट्राई कलर की रेसिपी के साथ ना केवल पौष्टिक तत्व मिलेंगे बल्कि उनकी जनरल नॉलेज भी बढ़ेगी। तो चलिए जानें कैसे बनाएं ट्राई कलर सैंडविच।

ट्राई कलर सैंडविच बनाने की सामग्री
8-10 ब्रेड की स्लाइस (जिसके किनारे कटे हुए हो)
आधा कप घिसा हुई पत्तागोभी
आधा कप घिसी हुई गाजर
एक कप मेयोनीज
दो चम्मच टोमैटो केचप
दो चम्म हरी चटनी
नमक स्वादानुसार
दो चम्मच बटर

ट्राई कलर सैंडविच बनाने की Recipe
ट्राई कलर सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड की किनारे ब्राउन वाले हिस्से को चाकू की मदद से निकाल दें। पत्ता गोभी और गाजर को दो अलग बाउल में निकाल लें। एक में मेयोनीज और हल्का सा नमक मिलाकर मिक्स करें। दूसरे बाउल में केचप मिलाकर रख लें। ब्रेड की स्लाइस लें और उस पर बटर को फैलाएं। मिंट चटनी वाले सब्जियों के मिक्सचर को अच्छी तरह से फैलार दूसरी ब्रेड की स्लाइस को रखें। उस पर भी बटर लगा दें और केचप वाले सब्जियों के मिक्सचर को रखें। ब्रेड की एक और स्लाइस से ढंक दें। 

सैंडविच को करें रोस्ट
आप चाहें तो इस सैंडविच को ऐसे ही कटकर सर्व करें या फिर हैंड सैंडविच मेकर में रखकर रोस्ट कर लें। बस तैयार है ट्राई कलर सैंडविच। इसे टिफिन में दें या फिर सुबह के नाश्ते में बच्चों और बड़ों को सर्व करें।

यह भी पढ़ें : वेट लॉस में मददगार है अंकुरित गेहूं, इन 5 तरीकों से कर सकती हैं अपने आहार में शामिल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें