फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाMother’s Day 2023: डायबिटीज की न लें टेंशन मदर्स डे पर मां के लिए बनाएं शुगर फ्री बादाम बर्फी

Mother’s Day 2023: डायबिटीज की न लें टेंशन मदर्स डे पर मां के लिए बनाएं शुगर फ्री बादाम बर्फी

Mother's Day 2023 Special Sugar Free Badam Burfi Recipe: अगर आप भी इस मदर्स डे को खास बनाने के लिए मम्मी का मुंह मीठा खुद कोई रेसिपी बनाकर करना चाहते हैं लेकिन मां की डायबिटीज की वजह से डर रहे हैं तो

Mother’s Day 2023: डायबिटीज की न लें टेंशन मदर्स डे पर मां के लिए बनाएं शुगर फ्री बादाम बर्फी
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 May 2023 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Mother's Day 2023 Special Sugar Free Badam Burfi Recipe: दुनिया भर में मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल यह खास दिन 14 मई को मनाया जाएगा। इस दिन को मनाने के पीछे मां की निःस्वार्थ सेवा और प्यार के बदले उन्हें सम्मान और धन्यवाद देने का उद्देश्य छिपा हुआ है। अगर आप भी इस मदर्स डे को खास बनाने के लिए मम्मी का मुंह मीठा खुद कोई रेसिपी बनाकर करना चाहते हैं लेकिन मां की डायबिटीज की वजह से डर रहे हैं तो ट्राई करें शुगर फ्री बादाम बर्फी। आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये डेजर्ट्स रेसिपी। 

शुगर फ्री बादाम बर्फी बनाने के लिए सामग्री-
-खोया-500 ग्राम
-शुगर फ्री-40 ग्राम
-बादाम -1 कप

शुगर फ्री बादाम बर्फी बनाने की वि​धि-
शुगर फ्री बादाम बर्फी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गर्म करके उसमें कद्दूकस किया हुआ खोया 40 ग्राम शुगर फ्री के साथ डालकर धीमी आंच पर 3 से 4 मिनट के लिए पकाएं। इसके बाद आंच से खोया हटाकर उसमें रोस्टेड और क्रशड बादाम मिला दें। अब इसे तुरंत सर्विंग डिश में पलटकर इसके ऊपर बची हुई शुगर फ्री छिड़के। इस डिश को ओवन में 200 डिग्री सेल्सियस पर गर्म करके ऊपर से चीनी को कैरमलाइज होने दें। ऐसा होते ही इसे तुरंत ओवन से बाहर निकालकर सर्व करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें