फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाMother's Day पर मां बनाकर खिलाएं मैक्सिकन राइस, रेसिपी है आसान

Mother's Day पर मां बनाकर खिलाएं मैक्सिकन राइस, रेसिपी है आसान

Mother's Day Recipe: मदर्स डे पर मां को स्पेशल फील कराना है तो अपने हाथों से लंच या डिनर बनाकर खिलाएं। मैक्सिकन राइस को बनाना बेहद आसान है और ये रेसिपी लंच के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

Mother's Day पर मां बनाकर खिलाएं मैक्सिकन राइस, रेसिपी है आसान
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 May 2023 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

मां के प्रति अपना प्यार जताना है तो इस मदर्स डे मां को अपने हाथों से लंच बनाकर खिलाएं। अगर आपको रसोई में मैगी उबालने के सिवाय कुछ नहीं आता हा तो इस मैक्सिकन राइस सी रेसिपी को ट्राई करें। जिसे बनाना बहुत ही सिंपल है और आपा आसानी से लंच या डिनर में इसे बना सकते हैं। हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता  है। इस खास दिन अगर मां को रिस्पेक्ट देनी है तो उन्हें रसोई के काम से अलग कर खुद से बना खाना बनाकर खिलाएं। ये गिफ्ट उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आएगा। 

मैक्सिकन राइस बनाने की सामग्री
2 प्याज
3 टमाटर
2-3 मोटी हरी मिर्च
2 चम्मच केचप
हरी धनिया बारीक कटी हुई
नींबू का रस एक चम्मच
नमक स्वादानुसार

मैक्सिकन राइस
1 चम्मच बटर
1 चम्मच बारीक कटा लहसुन
प्याज, टमाटर की प्यूरी
लाल मिर्च पाउडर
धनिया पाउडर
जीरा पाउडर
केचप
आधा कप उबले राजमा
हरी मिर्ची
बेल पेपर
स्वादानुसार काली मिर्च और नमक
पके हुए चावल

मैक्सिकन राइस बनाने की विधि
सबसे पहले चावलों को पका लें। अब मिक्सी के जार में दो प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, केचप, हरी मिर्ची, नींबू का रस और नमक स्वादानुसार डालकर बारीक पेस्ट बना लें। अब एक पैन में बटर डालकर गर्म करें। जब बटर गर्म हो जाए तो इसमे लहसुन बारीक कटा डालें और लाल करें। फिर बारीक कटा प्याज डालें। साथ में टमाटरी प्यूरी डाल दें। अच्छी तरह से लहसुन प्याज को सुनहरा हो जाने दें। अब इसमे धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर डालकर मिक्स करें। साथ में थोड़ी सी लाल मिर्च डालें। 

अब इस मसाले में बेल पेपर, कॉर्न, राजमा और मनचाही दूसरी सब्जियां भी डाल सकते हैं। साथ में केचप डालें और पके हुए चावल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर ढंककर 3 मिनट पकाएं। बस तैयार है गर्मागर्म मैक्सिकन राइस।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें