एक ही तरह के पनीर पकोड़े खाकर हो गए हैं बोर? ट्राई करें फटाफट बनने वाली ये रेसिपी

Paneer Pakoda Recipe: पकोड़े बनाने के लिए सभी की अपनी रेसिपी है, पनीर के पकोड़े भी अलग-अलग तरह से बनाएं जाते हैं। यहां हम आपको पनीर पकोड़ा बनाने की एक अलग रेसिपी बता रहे हैं। पढ़िए, जबरदस्त रेसिपी-

Avantika Jain लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 May 2023 02:34 PM
हमें फॉलो करें

आलू, प्याज और पनीर के पकोड़ों का स्वाद शायद सभी ने चखा होगा। बाजार में मिलने वाले पकोड़ों का स्वाद घर में बने पकोड़ों से काफी अलग होता है। दरअसल, बाजार के बने पकोड़े काफी क्रिस्पी होते है। अगर आप क्रिस्पी पनीर पकोड़ा खाना चाहते हैं तो आप घर पर इस रेसिपी से स्पाइसी पनीर पकोड़ा तैयार कर सकते हैं। 

पनीर पकोड़ा बनाने के लिए आपको चाहिए...

पनीर
अदरक लहसुन पेस्ट
कसूरी मेथी
नींबू
दही 
बेसन
चावल का आटा
हींद नमक
सरसों तेल 
अजवाइन
लाल मिर्च पाउडर 

कैसे बनाएं इस बनाने के लिए 

पनीर को पहले अच्छे से पानी से धो लें। और फिर इसके लंबे-लबें टुकड़े काट लें। अच्छे अब एक बर्तन में अदरक लहसुन का पेस्ट, कसूरी मेथी, हींग, नमक, नींबू डालें और अच्छे से मिक्स करें। अब इस पेस्ट में पनीर को डालें और अच्छे से कोट करें फिर ऊपर से थोड़ा सरसों तेल भी डालें और फिर एक तरफ रखें। 

अब एक बर्तन में दही, बेसन, चावल का आटा, लाल मिर्च पाउडर, अजवाइन का एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट से भी पनीर की फिर से कोटिंग करें। अब चावल के आटे का घोल बनाएं और एक कढ़ाई में तेल गर्म होने दें। तेल गर्म होने के बाद कोट की हुई पनीर को चावल के आटे के घोल में डिप करें और फिर फ्राई करें। अच्छे से फ्राई करने के बाद इसे टिशू पेपर पर निकालें और फिर सर्व करें।

ऐप पर पढ़ें