फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाफ्राइड चिकन बाजार जैसा क्रिस्पी नही होता तो ये टिप्स आएंगे काम

फ्राइड चिकन बाजार जैसा क्रिस्पी नही होता तो ये टिप्स आएंगे काम

How To Make Crispy Chicken At Home: घर में चिकन फ्राई करते समय अक्सर तेल भर जाता है और कुरकुरा नहीं होता तो इन टिप्स को करें फॉलो। बिल्कुल बाजार जैसा स्वाद और क्रिस्पी चिकन बनकर तैयार होगा।

फ्राइड चिकन बाजार जैसा क्रिस्पी नही होता तो ये टिप्स आएंगे काम
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Jan 2023 05:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फ्राइड चिकन को लोग खूब पसंद करते हैं। क्रिस्पी चिकन खाना हो तो अक्सर लोग बाहर से ऑर्डर कर लेते हैं। हालांकि घर में भी लोग चिकन बनाते हैं लेकिन उसमे बाजार जैसा स्वाद नहीं आता और ना ही चिकन कुरकुरा होता है। कई बार तो चिकन में इतना तेल भर जाता है कि स्वाद ही पूरा खराब हो जाता है। अगर आपके चिकन के साथ ही कुछ ऐसा ही होता है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। जिससे चिकन क्रिस्पी और बाजार जैसे स्वाद वाला बने।

चावल के आटे का इस्तेमाल
चिकन को डुबोने के लिए जो बैटर तैयार कर रही हैं। उसमे चावल के आटे का इस्तेमाल करें। जिसे बाइंड करने के लिए थोड़ी मात्रा में बेसन लें। इससे चिकन क्रिस्पी बनेगा। आप चाहें तो चावल के आटे में चिकन को लपेटकर रोस्ट कर सकते हैं। 

तेल की गर्माहट का रखें ध्यान
चिकन को तलने के लिए सही तापमान होना चाहिए। अगर तेल ठंडा या कम तापमान वाला होगा तो चिकन तेल को सोख लेगा। जिससे स्वाद खराब हो जाता है। चिकन को तलते समय तेल का तापमान मीडियम हो, जिससे चिकन अंदर तक पक जाएं।

चिकन में नमक डालें
चिकन को तलते समय तेल में नमक डाल दें। ये काफी अच्छी ट्रिक है। इससे चिकन कम तेल सोखता है और अच्छी तरह से फ्राई हो जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें