फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाचावल, कढ़ी, सोया चाप करी का स्वाद बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये कुकिंग ट्रिक्स

चावल, कढ़ी, सोया चाप करी का स्वाद बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये कुकिंग ट्रिक्स

How to Make Chaap Curry More Tasty : आप रोटी बनाते समय इसमें थोड़ा-सा देसी घी डाल सकते हैं। इससे रोटियों की गुडनेस बढ़ने के साथ इसका स्वाद भी बढ़ जाएगा। ऐसे ही कई छोटे-छोटे टिप्स हैं।

चावल, कढ़ी, सोया चाप करी का स्वाद बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये कुकिंग ट्रिक्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 10:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आपकी रोटियां खाने में बिल्कुल भी टेस्टी नहीं लगती? अगर ऐसा है, तो आप रोटी बनाते समय इसमें थोड़ा-सा देसी घी डाल सकते हैं। इससे रोटियों की गुडनेस बढ़ने के साथ इसका स्वाद भी बढ़ जाएगा। इससे जब रोटी ठंडी हो जाएगी, तो भी रोटियां नरम और स्वादिष्ट लगेगी। आइए, जानते हैं इसी तरह के कुछ और कुकिंग टिप्स- 


मटर को प्रिजर्व कैसे करें
मटर को प्रिजर्व करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे छीलकर एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करके फ्रिजर में रख लें। यह बिल्कुल फ्रोजन मटर की तरह काम करेगा और आप जरूरत के वक्त इसे यूज कर सकते हैं। इससे आप 15-20 दिन भी मटर चला सकते हैं।

 

स्वादिष्ट पूड़ी कैसे पकाएं 
स्वादिष्ट पूड़ी पकाने के लिए आप पूड़ी का आटा गूंदते समय इसमें नमक, अजवायन और घी डालकर गूंद लें। इससे पूड़ी का स्वाद बढ़ जाता है। साथ ही ठंडी होने पर पूड़ी नरम भी रहती है। 


चावल का जायका कैसे बढ़ाएं 
आप अगर चावल का जायक बढ़ाना चाहते हैं, तो कुकर में दो चम्मच देसी घी और इसमें एक इलायची को कूटकर डाल दें। फिर इसमें चावल धोकर डाल दें। अच्छी तरह भूनकर पानी डालकर पका लें। 


कढ़ी का स्वाद कैसे बढ़ाएं 
कढ़ी का स्वाद बढ़ाने के लिए कढ़ी बनने के बाद इसमें तड़का लगाएं। साथ ही जब आप कढ़ी को खाने बैठें, तो इसमें बारीक कटा हरा धनिया और प्याज डालकर खाएं, इससे कढ़ी और भी ज्यादा स्वादिष्ट लगती है। 

 

सोया चाप करी 
सोया चाप करी को ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए जब आप करी यानी ग्रेवी बना लें, तो इसमें दो चम्मच क्रीम या मलाई डाल दें। इससे सोया चाप करी का स्वाद बढ़ जाएगा।

 

चिली पोटैटो को कैसे बनाएं एक्सट्रा क्रिस्पी, जानें ट्रिक्स 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें