फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाकैफे स्टाइल में बनाएं बजट फ्रेंडली डार्क चॉकलेट कॉफी

कैफे स्टाइल में बनाएं बजट फ्रेंडली डार्क चॉकलेट कॉफी

Cafe Style Dark Chocolate Coffee Recipe : सर्दियों में शाम के समय ठंड बढ़ने लग जाती है, तो उसमें कॉफी पीने का मजा ही कुछ और हो जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं इलायची फ्लेवर वाली डार्क चॉकलेट कॉफी

कैफे स्टाइल में बनाएं बजट फ्रेंडली डार्क चॉकलेट कॉफी
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 03:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में चाय लवर की तरह कॉफी को पसंद करने वाले लोगों की भी कमी नहीं है। खासकर जब सर्दियों में शाम के समय ठंड बढ़ने लग जाती है, तो उसमें कॉफी पीने का मजा ही कुछ और हो जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं इलायची फ्लेवर वाली डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने की रेसिपी। यह रेसिपी हर चाय लवर को पसंद आएगी। इसे बनाने के लिए आपको कुछ ही चीजों की जरूरत पड़ती है। आइए, जानते हैं कि कैसे बनाएं डार्क चॉकलेट कॉफी। 

डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने का तरीका 
डार्क चॉकलेट कॉफी बनाने के लिए सबसे पहले दूध को गरम कर लें। इसके बाद इसमें चीनी मिला दें। इसे अच्छी तरह से पकने दें। याद रखें कि कॉफी में पानी न डालें, वरना इसका स्वाद खराब हो जाता। अब इसमें कॉफी पाउडर डालकर एक मिनट पकाना है। इसके बाद इसमें इलायची भी कूटकर डाल दें। अब इसे आंच से उतार लें और पिघली हुई डार्क चॉकलेट या चॉकलेट सीरप को मिला दें। इससे कॉफी का स्वाद बहुत बढ़ जाएगा। अब अगर कॉफी ठंडी लगे, तो थोड़ा-सा इसे गरम कर लें। इसके बाद इसे कप में डालकर सर्व कर लें। गरमा-गरम डार्क चॉकलेट कॉफी तैयार हो जाएगी। इस कैफे स्टाइल कॉफी को आप गेस्ट के लिए भी बना सकते हैं। साथ ही अगर आप इसमें चीनी नहीं डालना चाहते, तो शहद या गुड़ डाल सकते हैं। इससे भी कॉफी का स्वाद काफी बढ़ जाता है और यह वेट लॉस फ्रेंडली कॉफी भी बन जाती है। इसे आप केक या फिर कुकीज के साथ सर्व कर सकते हैं। नमकीन के साथ भी यह कॉफी काफी अच्छी लगती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें