फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानाबिना कुल्हड़ के चाय में आएगा मिट्टी वाला सौंधापन, बस बनाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक

बिना कुल्हड़ के चाय में आएगा मिट्टी वाला सौंधापन, बस बनाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक

Tricks to Make Earthy Aroma Tea: चाय के शौकीन लोग अलग-अलग तरह की चाय का स्वाद चखना पसंद करते हैं। हालांकि, कुल्हड़ वाली चाय का स्वाद जबरदस्त लगता है। इस ट्रिक को अपनाकर कुल्हड़ फ्लेवर वाली चाय बनाएं।

बिना कुल्हड़ के चाय में आएगा मिट्टी वाला सौंधापन, बस बनाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक
Avantika Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

चाय पीने के शौकीनों को सुबह-शाम इसे पीने की आदत होती है। अगर उन लोगों को चाय ना मिले तो उन्हें तकलीफ होने लगती है। कुछ लोगों को सिरदर्द की समस्या होती है। चाय बनाना बहुत सरल है। हर कोई इसे अपने टेस्ट के मुताबिक बनाता है। रोजाना बनने वाली चाय के अलावा लोगों को कुल्हड़ वाली चाय का स्वाद अच्छा लगता है। लेकिन घर पर कुल्हड़ नहीं मिलते हैं। हालांकि एक ट्रिक इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे अपनाकर आफ कुल्हड़ फ्लेवर वाली चाय बना सकते हैं। जानिए कैसे-

क्या चाहिए
दूध
सौंफ
चायपत्ती
चीनी
पानी
लौंग
इलायची 

कैसे बनाएं ये चाय
वायरल हो रही इस वीडियो में चाय बनाने का एक अलग तरीका है। इसे बनाने के लिए पैन में पानी गर्म करें और फिर इसमें धुले हुए दीपक डाल दें। फिर इसमें सौंफ डालें और उबाल लें। अच्छे से उबलने के बाद इसमें चीनी डाल दें। अब चाय में अपनी पसंद के हिसाब से चाय पत्ती डालें। फिर इलायची और लौंग को कूट कर डाल दें। अब इसमें दूध डालें और इसे उबाल लें। अब दीये निकाल लें और फिर चाय को छान लें। 

ध्यान रखें 
जब आप ये चाय बनाएं तो दीपक को अच्छे से धो लें। अक्सर मिट्टी के दीपक में धूल हो सकती है, जो चाय के स्वाद को बिगाड़ देगी। इसलिए दीपक को अच्छी तरह से धोने के बाद इस्तेमाल करें।

रेसिपी-इंस्टाग्राम

Cooking Tricks: इन ट्रिक्स से तैयार करें रेस्तरां जैसा सॉफ्ट मलाई कोफ्ता, मिलेगी खूब तारीफ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें