फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल खानामिनटों में रेडी करें मेयोनीज और मैक्रोनी का टेस्टी सलाद, सबको आएगा पसंद

मिनटों में रेडी करें मेयोनीज और मैक्रोनी का टेस्टी सलाद, सबको आएगा पसंद

Macaroni Salad: शाम के नाश्ते में बच्चे बाहर का जंकफूड खाने की जिद करते हैं तो उन्हें टेस्टी और क्रीमी मैक्रोनी सलाद बनाकर खिलाएं। फटाफट मिनटों में ये तैयार हो जाता है और इसका टेस्ट भी पसंद आएगा।

मिनटों में रेडी करें मेयोनीज और मैक्रोनी का टेस्टी सलाद, सबको आएगा पसंद
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 May 2023 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शाम के वक्त बच्चे बाहर का जंकफूड खाने की जिद करते हैं। चीज और क्रीम वाले बाहर के फूड अगर घर में सबको पसंद आते हैं तो आप इन्हें घर में भी बनाकर खिला सकते हैं। साथ ही इसमे हेल्दी सब्जियों को भी डाल दें। जिससे कि ये टेस्टी और हेल्दी बनकर तैयार हो जाए। शाम के वक्त कुछ ही मिनटों में मेक्रोनी सलाद को रेडी किया जा सकता है। तो चलिए जानें क्या है मेक्रोनी सलाद को बनाने की ईजी रेसिपी।

मैक्रोनी सलाद बनाने की सामग्री
100 ग्राम मैक्रोनी
1 लाल शिमला मिर्च
1 पीली शिमला मिर्च
खीरा
गाजर
स्वीट कॉर्न
लैटस लीव
प्याज
ड्रेसिंग के लिए
तीन चौथाई कप मेयोनीज
एक चौथाई कप क्रीम
नमक स्वादानुसार
एक चौथाई काली मिर्च का पाउडर
लहसुन का पाउडर
आर्गेनो पाउडर
चिली फ्लेक्स

मैक्रोनी सलाद बनाने की विधि
सबसे पहले मैक्रोनी को पानी में डालकर उबाल लें। मैक्रोनी को उबालते समय नमक डाल दें। जिससे कि मैक्रोनी में नमक का स्वाद आ जाए। मैक्रोनी को पानी से छानकर अलग रख लें। अब सारी सब्जियों को बारीक काट लें। 

किसी बड़े बाउल में मेयोनीज, क्रीम मिला लें। फिर इसमे नमक, काली मिर्च का पाउडर, ऑर्गेनो, चिली फ्लेक्स डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इस ड्रेसिंग में उबले हुए मैक्रोनी को मिलाएं। साथ में बारीक कटी सब्जियों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें। बस तैयार है टेस्टी मैक्रोनी सलाद। इसे बच्चे और बड़े दोनों खाना पसंद करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें