फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फिटनेसMorning Foods: सुबह की वॉक के बाद इन चीजों को खाने से दूर होगी थकान, बनेगी सेहत

Morning Foods: सुबह की वॉक के बाद इन चीजों को खाने से दूर होगी थकान, बनेगी सेहत

Foods For Energy: सुबह की सैर के बाद शरीर में थकान और सुस्ती महसूस होती है और भूख लगती है तो तले-भुने ब्रेकफास्ट की बजाय रोजाना इन फूड्स को खाएं। ये शरीर को ताकत देने में मदद करेंगे।

Morning Foods: सुबह की वॉक के बाद इन चीजों को खाने से दूर होगी थकान, बनेगी सेहत
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Sep 2023 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

सुबह की सैर सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है। ये ना केवल हार्ट को हेल्दी रखने में मदद करता है बल्कि इससे बॉडी वेट भी सही रहता है। लेकिन शरीर को फिट और हड्डियों को मजबूत बनाना है तो केवल मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज से काम नहीं चलेगा। जरूरी है कि साथ में हेल्दी फूड्स को भी खाया जाए। सुबह की सैर के बाद कई बार बहुत तेजी से भूख लगती है। ऐसे में कुछ ही अनहेल्दी या ऑयली फूड्स खाने की बजाय इन चीजों को डाइट में शामिल करें। ये ना केवल सैर के बाद लगने वाली थकान को दूर करेंगे बल्कि आपको हेल्दी रखने में भी मदद करेंगे।

अखरोट
मॉर्निंग वॉक के बाद बहुत तेजी से भूख लगती है तो अखरोट खाएं। ये आपकी भूख को शांत करने में मदद करेगा। साथ ही हड्डियों को भी मजबूत बनाता है। दो अखरोट शरीर को हेल्दी फैट देगा और एनर्जी मिलेगी। 

ओट्स
ओट्स से तैयार ब्रेकफास्ट काफी हेल्दी होता है। इसमे फाइबर के साथ ही मैग्नीशियम पर्याप्त मात्रा में होता है। जिससे हार्ट हेल्थ और कोलेस्ट्रॉल लेवल को सही रखने में मदद मिलती है। साथ ही ये पेट को भी भर देता है।

दही और शहद
मॉर्निंग वॉक के बाद दही में शहद मिलाकर खाने से इंस्टेंट एनर्जी मिलती है और डाइजेशन सही रहता है। साथ ही ये वेट लॉस करने में भी हेल्प करता है। सुबह की सैर के बाद लगने वाली थकान और सुस्ती को दूर भगाने में दही मदद करती है। 

ड्राई फ्रूट्स और सीड्स
चिया सीड्स के साथ बादाम, पिस्ता और नट्स ब्रेकफास्ट के लिए सही है। ये ना केवल पेट को भरते हैं बल्कि थकान को दूर करने में मदद करते हैं। रोजाना की वॉक के साथ ये फूड्स सेहत को दुरुस्त रखने में मदद करते हैं।

अंडे
मॉर्निग वॉक के बाद ब्रेकफास्ट में अंडे भी खाए जा सकते हैं। ये कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर होते हैं और भूख को भी शांत करते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें