फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फिटनेसRekha Fitness Secret: 69 साल की उम्र में इस तरह फिट और ब्यूटीफुल बनी हुई है रेखा, खुल गया राज

Rekha Fitness Secret: 69 साल की उम्र में इस तरह फिट और ब्यूटीफुल बनी हुई है रेखा, खुल गया राज

Rekha Fitness Secret: 69 साल की उम्र में अपने ग्रेसफुल लुक को मेटेंन रखने के लिए रेखा खूब मेहनत करती हैं। हालांकि उनका फिटनेस और ब्यूटी मंत्रा बहुत सिंपल है, जिसे कोई भी अपनाकर ग्लोइंग टोन बॉडी का सपन

Rekha Fitness Secret: 69 साल की उम्र में इस तरह फिट और ब्यूटीफुल बनी हुई है रेखा, खुल गया राज
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 10 Oct 2023 08:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Rekha Fitness And Beauty Secret: बालीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा, सालों से अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ अपनी फिटनेस और खूबसूरती की वजह से फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। आज रेखा अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। 69 साल की उम्र में अपने ग्रेसफुल लुक को मेटेंन रखने के लिए रेखा खूब मेहनत करती हैं। हालांकि उनका फिटनेस और ब्यूटी मंत्रा बहुत सिंपल है, जिसे कोई भी अपनाकर ग्लोइंग टोन बॉडी का सपना पूरा कर सकता है। आइए जानते हैं बॉलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा का क्या है सीक्रेट फिटनेस और ब्यूटी मंत्रा।  

रेखा की फिटनेस का राज-
रेखा की फिटनेस का पहला राज है, उनकी डिसिप्लिन लाइफ। जी हां, रेखा रोज शाम को 7 से 7:30 बजे के बीच अपना डिनर कर लेती हैं। जिसके बाद वो कुछ भी खाना पसंद नहीं करती हैं। इसके बाद वो एक अच्छी फ्रेश सुबह के लिए जल्दी सोने चली जाती हैं। समय से सोकर सूर्योदय से पहले उठना, उनकी खूबसूरत त्वचा के साथ उनकी फिट बॉडी का भी राज है। इसके बाद रेखा रोजाना कम से कम 10 से 15 मिनट व्‍यायाम और 15 मिनट मेडिटेशन जरूर करती हैं। बता दें, वर्काउट भी रेखा की फिटनेस रुटीन का हिस्सा है। हालांकि, वह फिट रहने के लिए जिम नहीं जाती, क्योंकि उनका मानना है कि घरेलू कामों, बागवानी और डांस से पूरे शरीर का वर्कआउट हो जाता है। 

रेखा की डाइट-
खुद को फिट और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए रेखा हेल्दी और पोषणयुक्‍त डाइट लेती हैं, जिसमें फल, नट्स, हरी सब्जियां आदि शामिल होते हैं। वह जंक, फ्राइड और ज्‍यादा पका हुआ भोजन खाने की जगह सलाद और दही खाना ज्यादा पसंद करती है। चावल की जगह उन्हें रोटी खाना ज्याद पसंद है। वह ताजा फलों का जूस और फिर नारियल पानी को अपनी डाइट में जरूर शामिल करती हैं। वह दिन में लगभग 12 ग्लास पानी पीती हैं ताकि उनकी बॉडी और त्वचा दोनों डिटॉक्स रहे। 

रेखा का ब्यूटी सीक्रेट-
रेखा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए प्राचीन आयुर्वेद और अरोमाथेरेपी का सहारा लेती हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा अपनी त्वचा की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग जरूर करती हैं। इसके अलावा वह अरोमाथैरेपी और स्पा के जरिए अपनी स्किन को पैंपर करती हैं। रेखा अक्सर स्पा जाती हैं, जिससे वो खुद को ज्यादा फ्रेश रखती हैं। अपने बालों को शाइनी और खूबसूरत बनाए रखने के लिए रेखा बालों में आंवला, शिकाकाई, मेथीदाना और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह बालों पर दही, शहद और अंडे के सफेद भाग से बनाया हुआ पैक भी लगाती हैं। इसके अलावा वह अपने बालों पर हेयर ड्रायर और रासायनिक प्रोडक्ट का यूज नहीं करती हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें