फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फिटनेसMorning Drink: ताहिरा कश्यप दिन की शुरुआत करती हैं इस ड्रिंक के साथ, इम्यूनिटी बढ़ाने में है कारगर

Morning Drink: ताहिरा कश्यप दिन की शुरुआत करती हैं इस ड्रिंक के साथ, इम्यूनिटी बढ़ाने में है कारगर

immunity Booster Drink: आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप अपने शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए खास तरह की मॉर्निंग ड्रिंक से दिन की शुरुआत करती हैं। जो कि उन्हें हेल्दी रहने में मदद करती है।

Morning Drink: ताहिरा कश्यप दिन की शुरुआत करती हैं इस ड्रिंक के साथ, इम्यूनिटी बढ़ाने में है कारगर
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एक्टर आयुष्मान खुराना की बीवी बॉलीवुड की उन स्टार वाइफ में शामिल हैं जो अपने फिट एंड फैब लुक के लिए जानी जाती हैं। लेकिन इसके साथ ही एक और बात है जो ताहिरा कश्यप को खास बनाती हैं वो है उनका ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर होना। ताहिरा कश्यप ने अपने जीरो स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर को मात दी है और वे हेल्दी लाइफ जी रही हैं। ताहिरा ने अपने मॉर्निंग रूटीन को फैंस के साथ शेयर किया है और बताया अपनी खास मॉर्निंग ड्रिंक की रेसिपी। जो उनको हेल्दी बनाने में मदद करती हैं। चलिए जानें खास मॉर्निंग ड्रिंक की रेसिपी।

ताहिरा ऐसे करती हैं दिन की शुरुआत
ताहिरा अपने दिन की शुरुआत भीगे हुए बादाम, अखरोट, काली किशमिश के साथ करती हैं। इसके साथ ही वो स्पेशल ड्रिंक को पीती हैं। तो चलिए जानें इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक की रेसिपी।

ताहिरा कश्यप की मॉर्निंग ड्रिंक की रेसिपी
एक गिलास पानी में तुलसी की पत्तियां, लेमन ग्रास, कच्ची हल्दी, अदरक, शहद, नींबू का रस मिलाकर उबालें। अच्छी तरह से उबालने के बाद इस ड्रिंक को पिएं। 

कच्ची हल्दी के फायदे
-कच्ची हल्दी को रोजाना इस्तेमाल करने से बाइल का प्रोडक्शन तेजी से होता है। जो कि खाने को पचाने के लिए बेहद जरूरी पाचक रस है। इसकी मदद से डाइजेशन में सुधार होता है। 

-कच्ची हल्दी में काफी ज्यादा मात्रा में औषधीय गुण होते हैं। करक्यूमिन की मात्रा ज्यादा होने की वजह से शरीर में सूजन और फ्री रेडिकल्स को बनने नहीं देता। 

-सर्दी-जुकाम, स्किन इफंक्शन से तेजी से लड़ती है कच्ची हल्दी। 

-यहीं नहीं कच्ची हल्दी की ड्रिंक पीने से फैटी लीवर और यूरिन इंफेक्शन जैसी समस्या से लड़ने में मदद मिलती है। 

-इसके अलावा ब्लड शुगर कंट्रोल करने और ब्लड को प्यूरीफाई करने में भी मदद करता है। 

-कच्ची हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट्स प्रॉपर्टीज होती हैं। जो कि कोशिकाओं को डैमेज होने से बचाती हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें