फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फिटनेसActor Vijay Varma Diet: इतने सिंपल खाने को खाकर विजय वर्मा ने घटा लिया वजन, आप भी हो सकते हैं पतले

Actor Vijay Varma Diet: इतने सिंपल खाने को खाकर विजय वर्मा ने घटा लिया वजन, आप भी हो सकते हैं पतले

Actor Vijay Varma Diet: एक्टर विजय वर्मा इन दिनों अपने रिलेशनशिप के साथ ही स्लिम लुक की वजह से भी सुर्खियों में है। पतले होने के लिए उन्होंने 4 मैजिक डाइट को फॉलो किया और इसके बारे में बताया।

Actor Vijay Varma Diet: इतने सिंपल खाने को खाकर विजय वर्मा ने घटा लिया वजन, आप भी हो सकते हैं पतले
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Sep 2023 09:04 AM
ऐप पर पढ़ें

वजन घटाने और स्लिम होने के लिए अक्सर लोग फैंसी डाइट को फॉलो करते हैं। लेकिन अब तो न्यूट्रिशनिस्ट भी लोगों को अपने घर के देसी खाने की सलाह देते हैं। घर में मम्मी जब भी पोहा और उपमा जैसे ब्रेकफास्ट बना देती है तो आपको लगता होगा कि इसे खाकर तो मोटे हो जाएंगे। लेकिन एक्टर विजय वर्मा की डाइट आपको चौंका सकती है। तमन्ना भाटिया के साथ रिलेशनशिप के साथ ही अपनी एक्टिंग से इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे विजय वर्मा नई वेबसीरीज में करीना कपूर के साथ नजर आए। जिसमे वो काफी दुबले-पतले और स्लिम दिख रहे हैं। एक्टर ने अपने स्लिम बॉडी का राज शेयर किया है। जिसे कोई भी आसानी से फॉलो कर सकता है। 

पतले होने के लिए  चुना देसी खाना
दरअसल, सेलिब्रेटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवाकर ने अपनी इंस्टा स्टोरी में विजय वर्मा के लीन लुक की तारीफ की। जिसके बाद विजय वर्मा ने अपनी इस स्लिम बॉडी का राज उजागर किया और बताया कि ये मैजिक डाइट उनके पतले होने के लिए जिम्मेदार हैं। जिसमे 4 चीजें शामिल हैं। 

उपमा
एक्टर विजय ने अपनी डाइट में उपमा को शामिल किया। सूजी से बनी ये डिश ना केवल फाइबर से भरपूर होती है बल्कि इसमे कैलोरी की मात्रा भी बाकी ब्रेकफास्ट से काफी कम होती है। साथ ही उपमा में टेस्ट के लिए ढेर सारी सब्जियां डलती हैं, जो कि हेल्थ के लिए पूरी तरह से फायदेमंद है और सारे जरूरी मिनरल्स और न्यूट्रिशन दे देती हैं। ऐसे में उपमा बेस्ट डाइट फ्रेंडली ब्रेकफास्ट है। जिसे आसानी से खाकर स्लिम हो सकते हैं। 

पोहा
विजय वर्मा की मैजिक डाइट में दूसरे नंबर पर पोहा है। जिसे आप हाई कार्ब डाइट समझकर रिजेक्ट कर देते होंगे। लेकिन पोहा में फाइबर की अच्छी खासी मात्रा होती है जिसे खाने के बाद आपको काफी देर तक भूख नहीं लगेगी। साथ ही बिल्कुल लो कैलोरी फूड होने के साथ ही इसमे प्रोटीन भी मिल जाएगा। न्यूट्रिशनिस्ट का मानना है कि इसमे मूंगफली और प्याज मिलाने से इसके पोषक तत्व बढ़ जाते हैं। साथ ही ये डाइजेशन में भी आसान होता है।

खिचड़ी
खिचड़ी के शौकीन इसकी खासियत को बखूबी समझते हैं। अगर आप दिन में एक मील लेने का प्लान कर रहे हैं तो खिचड़ी बेस्ट फूड होगा। सब्जियों और दाल से भरपूर खिचड़ी में सारे जरूरी पोषक तत्व मिल जाते हैं। साथ ही ये बिल्कुल लो कैलोरी वाला खाना होता है। जो आपको पतले होने में बहुत आसानी से मदद कर सकता है। 

दही
दही नेचुरल प्रोबायोटिक ड्रिंक है। जो डाइजेशन को सही करने में मदद करती है। अगर आप कैल्शियम, प्रोटीन जैसे जरूरी मिनरल्स को स्किप नहीं करना चाहते और स्लिम होना चाहते हैं तो दही को डाइट में जरूर लें। ये ओवरऑल हेल्थ पर असर डालती है और वेट लॉस में भी मदद करती है। तो एक्टर विजय वर्मा की ये 4 मैजिकल डाइट किसी को भी आसानी से पतला होने में मदद कर सकती है। इसके लिए आपको अपनी डाइट में कुछ खास बदलाव करने की जरूरत नहीं बस मां के बनाएं इन फूड्स को खाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें