Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़फैशनVat Savitri Vrat 2024 wear these Saree to look different and beautiful

Vat Savitri Styling Tips: वट सावित्री व्रत में सुहागिन पहनें ये साड़ी, दिखेंगी सबसे अलग और खूबसूरत

  • Saree Styling Tips For Vat Savitri Vrat 2024: हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाएं वट सावित्री का व्रत रखती है। इस दौरान साड़ी पहन रही हैं तो इन स्टाइलिंग टिप्स को अपनाएं।

Saree Styling
Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 4 June 2024 09:35 AM
हमें फॉलो करें

हर साल सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए वट सावित्री का व्रत रखती हैं। इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र और खुशहाल शादीशुदा जिंदगी की कामना करती हैं। इस दिन व्रत रखने के साथ ही विधि-विधान के साथ पूजा की जाती है। इस दिन वह बेहद खूबसूरत तरीके से तैयार होती हैं और सोलह श्रृंगार करती हैं। इस मौके पर ज्यादातर सुहागनें साड़ी पहनना पसंद करती हैं। इस दिन ब्राइट और डार्क कलर्स को पहनना पसंद किया जाता है। अगर आप भी व्रत में साड़ी पहन रही हैं तो यहां देखिए साड़ स्टाइलिंग टिप्स-

कॉटन की साड़ी

गर्मी में कॉटन की साड़ी भी अच्छा ऑप्शन है। ये पहनने में कंफर्टेबल होती हैं। अगर आप कॉटन की साड़ी पहनने का सोच रही हैं तो इस तरह की साड़ी के साथ फ्लोरल प्रिंट के ब्लाउज को पहनें। कॉटन साड़ी में भी कई वैरायटी आती हैं, आप अपना पसंद के पैटर्न में इसे चुन सकती हैं।

शिफॉन की साड़ी पहनें

गर्मी में शिफॉन साड़ी सबसे बढ़िया है। आप चाहें तो एम्ब्रॉयडरी वाली शिफॉन साड़ी को चुन सकते हैं। इस तरह की साड़ी हाफ स्लीव्स वाले ब्लाउज के साथ अच्छी लगती है। आप इसके साथ अपनी गोल्ड मिनिमल ज्वेलरी भी पहन सकती हैं। शिफॉन की साड़ी कई रंगों में आपको मिल जाएगी। अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है तो आप वर्क वाली शिफॉन साड़ी को पहनें।

सीक्वेंस साड़ी

अगर आपकी शादी हाल ही में हुई है और ये आपका पहना वट सावित्री व्रत है तो आप सीक्वेंस साड़ी पहन सकती हैं। इस तरह की साड़ी काफी सुंदर लगती हैं। हालांकि, गर्मी के दिनों में ये थोड़ा चुभ सकती है। इसलिए इसे कट स्लीव्स ब्लाउज को पहन सकते हैं। 

 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें