Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

ठंड में ये कपड़े कर रहे ट्रेंड, तैयार होते वक्त इन स्टाइल टिप्स को रखें याद

नए मौसम में आपकी वॉर्डरोब भी अब नए कलेक्शन के इंतजार में है। ऐसे में आपको उन ऊनी कपड़ों की जरूरत है, जो आपको हर वक्त स्टाइलिश दिखा सकें। इस मौसम किस तरह के ऊनी कपड़ों में आप दिखेंगी लाजवाब, बता रही हैं

Aparajita हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
Fri, 8 Dec 2023, 01:47:PM
अगला लेख

आपके ऊनी कपड़े तो बाहर आ ही चुके होंगे। बस अब जद्दोजहद चल रही होगी कि क्या पहनें, क्या हटाएं और क्या नया शामिल करें। कुछ ऊनी कपड़े हमारे दिल के बेहद करीब होते हैं क्योंकि उन्हें नानी या दादी ने बहुत प्यार से बुना होता है। जाहिर है, ऐसे कपड़ों को हटाने के बारे में तो आप कभी सोच ही नहीं सकतीं। अब बचे ऐसे कपड़े जो आप आमतौर पर पहनती हैं लेकिन वे कभी- कभी ही आपको सर्दी से ही बचा पाते हैं, और रहा आपका फैशन तो वह मौसम की बली चढ़ जाता है। लेकिन अब आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ऊनी कपड़ों के बारे में बताने वाले हैं जो आपको हर सर्दी में स्टाइलिश ही दिखाएंगे। साथ ही आपको यह भी पता चलेगा कि कैसे आप अपने साधारण से दिखने वाले कपड़ों को बेहतरीन तरीके से पहन सकती हैं।

हाथ की बुनाई पीछे नहीं
हाथ की बुनाई वाले स्वेटर की जगह कोई भी फैशनेबल स्वेटर या ड्रेस नहीं ले सकती। दादी और नानी बड़े ही अरमान से हमारे लिए यह प्यार बुनती हैं, ऐसे में ये हमारे लिए बेहद खास बन जाते हैं। जहां तक बात आती है फैशन की, तो इस तरह के स्वेटर अब इतने ज्यादा पसंद किए जाते हैं कि अब ये आपको बाजार में और अच्छे ब्रांड में भी मिल जाते हैं। इस तरह के कपड़ों में आप स्वेटर के अलावा, जैकेट, कुर्ती, मफलर अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकती हैं। अगर कोई स्वेटर बहुत पुराना हो चुका है तो उसकी बुनाई खुलवाकर आप उसे नया रूप भी दे सकती हैं। 
स्टाइलिंग टिप : आप जींस के ऊपर चौड़े गले और ढीली बांहों वाला ढीला स्वेटर पहन सकती हैं। इसके अंदर आप टर्टल नेक वाली टीशर्ट पहन सकती हैं या फिर कॉन्ट्रास्ट रंग में बड़े गले वाली टीशर्ट पहन सकती हैं। हाथ की बुनाई वाली लॉन्ग जैकेट पर आप चौड़ी लेदर बेल्ट पहन सकती हैं।

टर्टल नेक का कोई जोड़ नहीं
टर्टल नेक लगभग हम सभी के पास होता है। इस तरह की टीशर्ट और स्वेटर हमें हर साल सर्दियों में स्टाइलिश लुक देने से पीछे नहीं रहते। टर्टल नेक की खास बात यह है कि इसे आप खाली भी पहन सकती हैं या इसके साथ लेर्यंरग भी कर सकती हैं। कुछ भी समझ में न आए तो टर्टल नेक टीशर्ट पर एक साधारण सा मफलर या स्कॉर्फ भी जान डाल देता है।

स्टाइलिंग टिप्स 
इस मौसम आप बुनाई वाले टर्टल नेक क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इसके अलावा इस तरह के टॉप के साथ ब्लेजर, श्रग या ओवरकोट से लेर्यंरग कर सकती हैं। इस तरह के टॉप को इन करके आप लेदर स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। ऐसे टॉप पर चौड़ी बेल्ट खूब फबती है। इस तरह के टॉप पर आप नेक को अंदर की तरफ पलटकर भी उसे अलग लुक दे सकती हैं।

लेदर रहता है स्टाइलिश
लेदर के कपड़ों में आप जी भरकर स्टाइलिंग कर सकती हैं। अच्छी बात यह है कि इसका फैशन कभी नहीं जाता। बाजार में आपको लेदर ट्राउजर, स्कर्ट, ओवर कोट, जैकेट वगैरह आसानी से मिल जाते हैं। इन्हें पहनते समय और इनकी स्टाइलिंग करते वक्त बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है। जैसे इनमें बहुत चटक रंग लेने से बचें। इमेज कंसल्टेंट सौम्या चतुर्वेदी कहती हैं कि आपको नैचुरल टोन के लेदर वाले कपड़े लेने चाहिए, जैसे ब्लैक, ब्राउन या ग्रे। इस तरह के कपड़े पूरी तरह से ऊपर से नीचे तक एक समान नहीं होने चाहिए। यानी आप इनके साथ किसी और कपड़े और रंग का कॉन्ट्रास्ट कर सकती हैं।
स्टाइलिंग टिप : अगर आप लेदर स्कर्ट पहन रही हैं तो कॉन्ट्रास्ट में सफेद या किसी हल्के और नैचुरल टोन वाला टॉप या शर्ट पहन सकती हैं। यही तरीका आपको लेदर ट्राउजर के साथ भी अपनाना है। वहीं, अगर आप लेदर जैकेट पहन रही हैं तो नीचे लेदर वाली स्कर्ट या ट्राउजर पहनने से बचें।

इस साल ये है नया
इस मौसम में अगर आप लेटेस्ट की तलाश में हैं और कुछ नया खरीदने जा रही हैं तो नीचे दी गई टिप्स आपके काम आ सकती हैं:
• इस मौसम पफ वाली बांहें और कलाई से करीब छह इंच तक चिपकी बांहें फैशन में हैं। • ऊनी प्लाजो इस मौसम आपको निराश नहीं करेंगे। • इस मौसम वुलेन कॉर्डसेट भी आपके इंतजार में हैं। • इस मौसम वेल्वेट वाली जैकेट आपको खूब देखने को मिलेंगी। • हल्के मौसम में आप क्रोशिया वाले श्रग भी पहन सकती हैं। • ऐथिनिक प्रिंट वाली वुलेन जैकेट आप शादियों के मौसम में पहन सकती हैं।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconलाइफस्टाइल की अगली ख़बर पढ़ें
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन