फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनट्रेंड में है मैटेलिक कलर लेकिन पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान, तभी मिलेगा परफेक्ट लुक

ट्रेंड में है मैटेलिक कलर लेकिन पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान, तभी मिलेगा परफेक्ट लुक

उम्र बढ़ने के साथ अकसर लोग चमक-दमक वाले कपड़ों से बचना शुरू कर देते हैं। पर, मैटेलिक फैशन के साथ आपको यह दूरी बरतने की जरूरत नहीं। कैसे इसे बनाएं, अपने फैशन का हिस्सा, बता रही हैं स्वाति शर्मा

ट्रेंड में है मैटेलिक कलर लेकिन पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान, तभी मिलेगा परफेक्ट लुक
Aparajitaहिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्व-त्योहार और फिर शादी ब्याह का मौसम। फैशन के जलवे बिखेरने के एक से बढ़कर एक मौके आने लगे हैं। ऐसे में हम अकसर उस तरह के फैशन या कपड़ों की तलाश में जुट जाते हैं, जो हमें बेहतरीन अंदाज देने के साथ ही दूसरों से ज्यादा फैशनेबल दिखाएं। इसके लिए हम कपड़ों से लेकर जेवरों और एक्सेसरीज तक हर छोटी चीज पर काम करना शुरूकर देते हैं। वहीं इससे इतर कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जो कम मेहनत में लाजवाब दिखना पसंद करती हैं। इन दोनों तरह की ख्वाहिशों को मैटेलिक लुक पूरा कर सकता है। रंगत की वजह से मैटेलिक फैशन को हम अकसर नजरअंदाज कर देते हैं और यही वजह है कि अकसर मैटेलिक लुक वाले कपड़े हमारे वॉर्डरोब से गायब मिलते हैं। लेकिन अगर इन्हें सही तरीके से पहना जाए तो ये आपको किसी भी उम्र में लाजवाब लुक दे सकते हैं। 

ऐसे कपड़े हैं मौजूद
मैटेलिक की बात आती है तो हमारा ध्यान केवल ऐसे जेवरों पर ही जाता है। पर, फैशन जगत में मैटेलिक लुक वाले कपड़े बेहद पसंद किए जाते हैं। मैटेलिक में आप न सिर्फ वेस्टर्न कपड़े जैसे स्कर्ट, शर्ट, ट्राउजर ही पहन सकती हैं बल्कि पारंपरिक कपड़ों में भी आपके पास काफी विकल्प हैं। बाजार में आपको मैटेलिक साड़ी, लहंगा, और सलवार-कमीज भी देखने को आसानी से मिल सकते हैं। याद कीजिए अपनी दादी की जरी वाली बनारसी साड़ी जो पूरी तरह से असली चांदी या सोने से बनी होती थी। या फिर दादा जी का वह मैटेलिक सुनहरा कुर्ता, जिसे पहनकर वह खास मौकों के लिए तैयार हुआ करते थे। यह सबूत है कि मैटेलिक फैशन आज का नहीं है, बस इसे आज के हिसाब से ट्रेंड में ढालने की जरूरत है। पर, मैटेलिक कपड़े के साथ चटक रंग की एक्सेसरीज पहनने से बचें। साथ ही इसके साथ मैटेलिक रंग की ज्वेलरी भी अच्छी नहीं लगेगी।

जब अपने लिए चुनें मैटेलिक
फैशन इंफ्लूएंसर निकिता पटेल कहती हैं कि मैटेलिक कपड़ों में फिगर को उभार मिलता है। ऐसे में अगर आपका वजन ज्यादा है, तो बहुत कसे हुए या शरीर से चिपकने वाले मैटेलिक कपड़े पहनने से बचें। इनकी जगह मैटेलिक वर्क या हेवी फॉल वाले कपड़े पहन सकती हैं। इसके साथ ही सिले हुए कपड़ों में र्फिंटग का खास ख्याल रखें। इस तरह के कपड़े बहुत कसे हुए नहीं होने चाहिए क्योंकि ऐसे में सामने वाले का ध्यान आपके बढ़े हुए वजन पर ही जाता है। इसके अलावा आपको मैटेलिक पहनते समय अपने स्किन टोन का भी ख्याल रखना चाहिए। अगर आपका स्किन टोन कूल है तो आप सिल्वर, ग्रे या अन्य कूल टोन वाले मैटेलिक रंगों को चुन सकती हैं। वहीं अगर स्किन टोन वॉर्म है, तो आप पर गोल्डेन और अन्य वॉर्म टोन वाले मैटेलिक रंग फबेंगे। न्यूट्रल टोन वालों को यह चिंता करने की जरूरत नहीं।

बढ़ती उम्र में यूं पहने मैटेलिक
बढ़ती उम्र में हम अपने लुक को लेकर कुछ ज्यादा ही चिंतित होने लगते हैं। कोशिश करते हैं कि ऐसा कुछ न पहनें जिससे अजीब दिखने लग जाएं।  पर, सही तरीके से पहने गए मैटेलिक रंग में आप भी बेहद खूबसूरत नजर आ सकती हैं। अगर आपकी उम्र ज्यादा है तो आप ऊपर से नीचे तक पूरी तरह से मैटेलिक रंग का कपड़ा पहनने की जगह फ्यूजन का रास्ता अपना सकती हैं। जैसे आपकी बनारसी साड़ी या लहंगे में मैटेलिक जरी वाला काम या फिर कपड़ों पर मैटेलिक फॉयल वाला वर्क। इसके अलावा आप मैटेलिक लुक वाले सलवार-कमीज पहन सकती हैं। अगर आप वेस्टर्न वियर में कुछ पहनना चाहती हैं तो मैटेलिक स्कर्ट के साथ डेनिम जैकेट या किसी भी वुलेन टॉप या जैकेट का फ्यूजन कर सकती हैं। मैटेलिक ट्राउजर पहन रही हैं, तो ऊपर सामान्य फैब्रिक वाला टॉप पहनें। ऐसे ही टॉप मैटेलिक है, तो बॉटम में कुछ सामान्य पहनकर लुक को संतुलित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें