फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनआर्टिफिशियल जूलरी का नहीं उड़ेगा कलर, ट्राई करें ये अमेजिंग हैक्स

आर्टिफिशियल जूलरी का नहीं उड़ेगा कलर, ट्राई करें ये अमेजिंग हैक्स

Jewellery Hacks : शादियों का मौसम करीब आ चुका है। ऐसे में आपके लिए हैक्स बहुत ज्यादा हेल्पफुल हो सकते हैं। ये हैक्स इतने सिम्पल है कि आपको इनके लिए कोई भी एक्सट्रा एफर्ट करने की जरूरत नहीं है।

आर्टिफिशियल जूलरी का नहीं उड़ेगा कलर, ट्राई करें ये अमेजिंग हैक्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Nov 2022 06:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आपने स्किन केयर और मेकअप हैक्स तो कई बार ट्राई किए होंगे लेकिन क्या आपने कभी जूलरी हैक्स को आजमाया है? आपका जवाब अगर नहीं है, तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ अमेजिंग जूलरी हैक्स। वैसे भी शादियों का मौसम करीब आ चुका है। ऐसे में आपके लिए हैक्स बहुत ज्यादा हेल्पफुल हो सकते हैं। जैसे, अगर आपको ब्रेसलेट पहनने में प्रॉब्लम होती है और बार-बार ब्रेसलेट का एंंड आपके हाथ से फिसल जाता है, तो आप पेपर क्लिप को ब्रेसलेट के एक सिरे में लगाकर ट्राई कर सकते हैं। इससे ब्रेसलेट को पकड़ना आसान हो जाता है। 


नेकलेस में लग जाए गांठ 
कभी-कभी ऐसा होता है कि लॉन्ग हैंगिंग नेकलेस को हम कितनी भी सावधानी के साथ रखें लेकिन यह आपस में उलझ जाता है या इसमें गांठ लग जाती है। ऐसे में आप इसे सुलझाने के लिए बेबी पाउडर या फिर कोई भी फेस पाउडर इस पर डाल सकते हैं। 

 

परफ्यूम से बनेगी बात 
कई आर्टिफिशियल जूलरी ऐसी होती है, जो पसीने, पानी या धूप में काली पड़ने लग जाती है। इन चीजों से बचाने के लिए आपको बाहर जाने से पहले जूलरी पर परफ्यूम लगाना चाहिए। 

 

बालों में नहीं फंंसेगा नेकलेस 
आपको अगर बार-बार बालों में नेकलेस फंसने से बचाना है, तो आप नेकलेस के आंखिरी सिरे में एक पेपर स्ट्रॉ लगा लें। इससे आपके लंंबे बालों में नेकलेस नहीं फंसेगा। 

 

नेकलेस से बनाएं बेल्ट 
आप अगर लॉन्ग हैंगिंग नेकलेस को पहन-पहनकर बोर हो गए हैं, तो आप इसे बेल्ट की तरह भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। साड़ी या फिर ड्रेस के साथ यह बेल्ट बहुत ही अच्छी लगती है।     

 

वेडिंग सीजन में हर लड़की के पास होनी चाहिए ये पांच जूलरी 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें