फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनBlouse For Heavy Breast: ब्रेस्ट हैवी है तो ब्लाउज को कंफर्टेबल बनाने के लिए करें ये काम

Blouse For Heavy Breast: ब्रेस्ट हैवी है तो ब्लाउज को कंफर्टेबल बनाने के लिए करें ये काम

Blouse For Heavy Breast: जिन महिलाओं के ब्रेस्ट हैवी रहते हैं,कई बार वो ऐसे ब्लाउज पहन लेती हैं जिससे सारा ध्यान उनके ब्लाउज पर ही चला जाता है। इससे बचने के लिए खास डिजाइन के ब्लाउज को पहनें।

Blouse For Heavy Breast: ब्रेस्ट हैवी है तो ब्लाउज को कंफर्टेबल बनाने के लिए करें ये काम
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Oct 2023 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉडी के शेप और साइज को लेकर महिलाएं काफी असहज महसूस करती हैं। खासतौर पर अगर ब्रेस्ट हैवी हैं तो उन्हें काफी मुश्किलें होती है। ऐसे में जरूरी है कपड़े पहनते वक्त कुछ चीजों का ध्यान रखा जाए। जिससे कि लोगों का ध्यान हैवी बस्ट पर ना जाए। खासतौर पर ब्लाउज पहनते समय अगर आप कुछ चीजों का ध्यान रखेंगी तो बिल्कुल भी अनकंफर्टेबल महसूस नहीं करेंगी। तो चलिए जानें वो कौन से टिप्स हैं जो हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं के ब्लाउज सिलवाते समय काम आ सकते हैं। 

नेकलाइन
हैवी ब्रेस्ट है तो नेकलाइन को लेकर फ्लैक्सिबल रहिए। बोट नेकलाइन, डीप वी नेकलाइन, शार्ट वी नेकलाइन, स्क्वेअर शेप नेकलाइन काफी अच्छे लगते हैं। इस तरह के नेकलाइन आपके बस्ट एरिया से ध्यान हटाकर नेकलाइन पर ट्रांसफर कर देते हैं। जिससे आप कंफर्टेबल महसूस करती हैं। 

ब्लाउज की लेंथ
ब्रेस्ट हैवी है तो आप भूलकर भी बड़े या लंबे साइज के ब्लाउज ना बनवाएं। ऐसा करने से पूरा ध्यान बस्ट एरिया पर ही टिक जाता है। हैवी ब्रेस्ट होने पर छोटे और परफेक्ट फिटिंग के ब्लाउज सिलवाएं। हालांकि ध्यान रहे कि ब्लाउज की लंबाई अंडर बस्ट एरिया के थोड़ा नीचे रहे और हाथ उठाने पर ये ऊपर की तरफ ना चढ़ जाए। इससे आप कंफर्टेबल महसूस करेंगी।

स्लीव
हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं को स्लीवलेस ब्लाउज बनवाते  समय कंधे के ऊपर की कटिंग वाले ब्लाउज पहनने चाहिए। वहीं अगर हाफ स्लीव पहन रही हैं तो बिल्कुल टाइट फिटिंग की स्लीव ना पहनें। इससे स्लीव के साथ बस्ट एरिया का मेजरमेंट दिखता है। इसलिए हमेशा हाफ स्लीव को थोड़ा लूज फिटिंग का पहनें। 

हैवी एंब्रायडरी ब्लाउज
ब्रेस्ट हैवी है तो कभी भी हैवी एंब्रायडरी, बोल्ड पैटर्न या कलरफुल प्रिंट के ब्लाउज ना पहनें। इससे ब्रेस्ट और भी ज्यादा हैवी नजर आएंगे। उसकी बजाय प्लेन कलर और डिजाइन के ब्लाउज चुनें, जिस पर एंब्रायडरी कम या बिल्कुल ना हो। 

कलर का रखें ध्यान
साड़ी के साथ मैचिंग कलर के ब्लाउज ब्रेस्ट को कम हैवी दिखाते हैं। अगर आप अपोजिट कलर के ब्लाउज चुनती हैं तो सारा ध्यान ब्लाउज पर जाएगा। इसलिए मोनोक्रोम कलर आपके हैवी ब्रेस्ट को छिपाने में मदद करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें