फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनरोजाना वाली ब्रा से होती है तकलीफ तो चुनें इस तरह की ब्रा, मिलेगा कंफर्ट

रोजाना वाली ब्रा से होती है तकलीफ तो चुनें इस तरह की ब्रा, मिलेगा कंफर्ट

Bra For Comfort: रोजाना वाली ब्रा पहनने से महिलाओं को कई सारी समस्याएं होने लगती हैं और काफी अनकंफर्टेबल रहती है। सही साइज और डिजाइन की स्पोर्ट्स ब्रा डेली रूटीन में काफी कंफर्टेबल रहती है।

रोजाना वाली ब्रा से होती है तकलीफ तो चुनें इस तरह की ब्रा, मिलेगा कंफर्ट
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 12:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महिलाओं के लिए ब्रा सबसे जरूरी गारमेंट है। लेकिन इसके बारे में उन्हें सबसे कम जानकारी होती है। कभी कपड़ों की मैचिंग तो कभी फैशन के नाम पर अक्सर महिलाएं गलत ब्रा पहन लेती हैं। जिससे उन्हें कमर दर्द, पीठ दर्द, कंधे के दर्द की समस्या होने लगती है। जिसे या तो समझती नहीं है या फिर जानकर भी अनजान बन जाती हैं। अगर आपकी रोजाना वाली ब्रा तकलीफ दे रही है तो जरूरी है कि सही कदम उठाया जाए और सही ब्रा चुनें। 

गलत ब्रा डालती है ब्रेस्ट पर बुरा असर
गलत ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के शेप से लेकर लिगामेंट्स पर असर पड़ता है। इससे कई बार ब्रेस्ट में दर्द भी उठता है। वहीं रेगुलर ब्रा में हुक्स,क्लिप और स्ट्रैप काफी अनकंफर्टेबल सी बनी रहती हैं। जो ब्लड सर्कुलेशन को ब्लॉक करती हैं। जिससे कंधे और बस्ट एरिया पर निशान बन जाते हैं। वहीं गर्मियों में तो हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती है जब इन स्ट्रैप की वजह से खुजली और रैशेज होने लगते हैं।

कौन सी ब्रा है सही
अगर आपके ब्रेस्ट भारी हैं तो नॉर्मल ब्रा पहनने की बजाय स्पोर्ट्स ब्रा को चुनें। ये ब्रा ब्रेस्ट को पूरी तरह से सपोर्ट करने के साथ ही किसी भी मूवमेंट या एक्टीविटी के वक्त ब्रेस्ट को होल्ड करके रखती हैं। जिससे ना केवल आपको तकलीफ कम होती है बल्कि किसी भी तरह के बुरे लगने वाली सिचुएशन से भी बचा लेती है। 

केवल जिमवियर नहीं है स्पोर्ट्स ब्रा
स्पोर्ट्स ब्रा को ज्यादातर लड़कियां इग्नोर करती हैं उन्हें लगता है कि ये केवल जिम जाने और एक्सरसाइज करने के लिए है। लेकिन जब आप रोजाना स्पोर्ट्स ब्रा को पहनती है तो ये काफी कंफर्टेबल होती है और भारी ब्रेस्ट को बेहतर कवरेज देती है। हालांकि स्पोर्ट्स ब्रा खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। जिससे कि बहुत टाइट ब्रा ना खरीद लें आप।

स्पोर्ट्स ब्रा खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

कुछ महिलाओं का कहना है कि स्पोर्ट्स ब्रा बहुत टाइट होती है लेकिन जब आप सही साइज की ब्रा खरीदेंगी तो ये सपोर्ट करेगी। 

स्पोर्ट्स ब्रा खरीदते समय उसकी स्ट्रैप को उंगलियों पर फिट करके देखें। अगर दो उंगलियां फिट नहीं हो रहीं तो इसका मतलब है कि ये कंधों पर धसेंगी।

ब्रा के कप्स को सही साइज का खरीदें, अगर सही कवरेज नहीं मिल रहा तो कप्स छोटे हो सकते हैं।

स्पोर्ट्स ब्रा के बैंड हमेशा पीठ पर सीधे होने चाहिए। अगर हाथ उठाने पर ये ऊपर चढ़ जा रहे तो मतलब ब्रा की साइज गलत है। 

ब्रा पहनकर अगर गहरी सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही है तो ब्रा को बदल लें। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें