फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनStyle Mistakes: कुर्ती पहनते वक्त ना करें ये गलतियां, स्टाइल हो जाएगी खराब

Style Mistakes: कुर्ती पहनते वक्त ना करें ये गलतियां, स्टाइल हो जाएगी खराब

Style Mistakes: लड़कियां अक्सर कुर्ती को सबसे ज्यादा कंफर्टेबल आउटफिट मानती हैं। लेकिन स्टाइल के मामले में इन गलतियों की वजह से पूरा लुक खराब कर लेती हैं। जानें कौन सी हैं वो दो स्टाइल मिस्टेक्स।

Style Mistakes: कुर्ती पहनते वक्त ना करें ये गलतियां, स्टाइल हो जाएगी खराब
Aparajitaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Apr 2024 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

कुर्ती लगभग हर लड़की पर खूबसूरत लगती है। फिगर चाहे जैसी हो एक सिंपल और एलिगेंट कुर्ती के साथ पूरे लुक को क्लासी बनाया जा सकता है। लेकिन बाकी आउटफिट की तरह इसे भी सही तरीके से स्टाइल करने की जरूरत होती है। अगर आप इन स्टाइल मिस्टेक्स को दोहराएंगी तो कुर्ती पहनकर भी खूबसूरत नजर नहीं आएंगी।

कुर्ती के साथ ना करें फ्लेयर्ड पलाजो मैच
अगर आपकी हाइट एवरेज है और फिगर भी पियर शेप है तो भूलकर भी शार्ट कुर्ती के साथ फ्लेयर वाले पलाजो को मैच ना करें। ये मिक्स एंड मैच आपके लुक को बिगाड़ सकता है। इससे आपकी हाइट छोटी दिखेगी। साथ ही आप और भी ज्यादा मोटी नजर आएंगी। इसलिए कुर्ती के साथ फ्लेयर्ड पलाजो की बजाय पैंट्, सिगरेट पैंट्स, प्लेन पलाजो को ही मैच करें। जिससे आपकी हाईट पूरी दिखे।

जींस के साथ कुर्ता मैच करते समय ना करें ये गलतियां
जींस के साथ कुर्ती मैच करने का आइडिया केवल कैजुअल लुक में ही अच्छा लगता है। इसलिए हमेशा प्लेन और रेगुलर डिजाइन के कुर्ती को ही जींस के साथ पेयर करें। 

जींस के साथ हैवी कुर्ता या कुर्ती को बिल्कुल ना पेयर करके पहनें। ना केवल मिसमैच दिखता है बल्कि हैवी कुर्ता के साथ जींस का काम्बिनेशन खास मौके पर लुक को फीका बना देगा। 
है।

हैवी कुर्ते के साथ हमेशा मैचिंग बॉटम वियर को ही मैच करें। तभी लुक खूबसूरत दिखता है।

साथ ही कुर्ते के साथ जींस पेयर करते समय इन दो तरह की जींस को ही पहनें- नैरो फिटेड जींस और क्रॉप फिटेड जींस। किसी भी दूसरे तरह की डिजाइन के जींस के साथ कुर्ती फिट नहीं बैठती और लुक को खराब कर सकती है।