फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइल फैशनWinter Fashion: डेनिम जैकेट से पाएं अट्रैक्टिव लुक, इन 6 तरीकों से करें स्टाइल

Winter Fashion: डेनिम जैकेट से पाएं अट्रैक्टिव लुक, इन 6 तरीकों से करें स्टाइल

Denim Jacket In Winter Wardrobe: माना कि फैशन आपका दमदार विषय नहीं, पर इसके बावजूद आप डेनिम जैकेट की मदद से स्टाइलिश दिख सकती हैं। कैसे करें इसकी स्टाइलिंग, बता रही हैं स्वाति गौड़।

Winter Fashion: डेनिम जैकेट से पाएं अट्रैक्टिव लुक, इन 6 तरीकों से करें स्टाइल
Aparajitaहिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आपसे पूछा जाए कि फैशन का ऐसा कौन-सा स्टाइल है, जो सबसे ज्यादा चलन में है, तो यकीनन आपके दिमाग में सबसे पहले डेनिम का ही नाम आएगा। महिलाओं और पुरुषों के हर आयुवर्ग में समान रूप से पसंद की जाने वाली डेनिम यानी जींस एक सदाबहार स्टाइल है। पहनने में आरामदायक होने के साथ-साथ किफायती डेनिम जींस के अलावा ड्रेसेज, शट्र्स और कुर्तों के अंदाज में भी काफी पसंद किया जाता है। लेकिन डेनिम की जैकेट का अंदाज सबसे अलग हटकर है। कैजुअल स्टाइल से लेकर सेमी फॉर्मल तक हर लुक में डेनिम जैकेट को बड़े आराम से पहना जा सकता है। 

डबल डेनिम वाला लुक
फैशन के कोई निश्चित नियम-कायदे नहीं होते हैं, इसलिए पहले डेनिम के ऊपर डेनिम पहनना फैशनेबल नहीं समझा जाता था। लेकिन मौजूदा समय में डबल डेनिम का स्टाइल बहुत लोकप्रिय हो रहा है। ऑल डेनिम लुक यानि कैनेडियन टक्सीडो के नाम से जाना जाने वाला यह लुक सिर से पैर तक डेनिम ऑउटफिट से तैयार होता है। डेनिम जंप सूट, डेनिम जींस के साथ डेनिम जैकेट या डेनिम की ड्रेस कुछ ऐसे ऑल डेनिम लुक हैं, जो काफी पसंद किए जाते हैं। 

क्लासिक व्हाइट और डेनिम का साथ
शफ्फाक सफेद शर्ट का लुक इतना आकर्षक होता है कि किसी अन्य एक्सेसरी की जरूरत ही नहीं पड़ती। तो जरा सोचिए ऐसी क्रिस्प व्हाइट शर्ट के साथ डेनिम की जैकेट कितनी शानदार लगेगी? आप चाहें तो व्हाइट शर्ट की जगह टी शर्ट भी पहन सकती हैं। साथ में खाकी ट्राउजर या र्लेंगग और शर्ट की ही र्मैंचग के व्हाइट स्नीकर्स  पहनें ताकि अंदाज और ज्यादा आकर्षक बन जाए।

ड्रेस के साथ जुगलबंदी
कहीं आपको यह उलझन तो नहीं होती की डेनिम की जैकेट को जींस के अलावा किसी भी आउटफिट के साथ कैसे पहना जाए? आपकी मिडी या बटन डाउन ड्रेस के साथ ब्लेजर स्टाइल डेनिम की जैकेट बड़ा दिलचस्प लुक तैयार कर सकता है। यानि डेनिम जैकेट को सही ड्रेस के साथ पहनकर आप उसे ऑफिस भी पहनकर जा सकती हैं। इस लुक के साथ खूबसूरत नेकपीस या ब्रेसलेट आपकी खूबसूरती को और निखार देंगे। 

रंग का कमाल
परंपरागत रूप से डेनिम ब्लू कलर में ही आता है, लेकिन ब्लैक और व्हाइट डेनिम भी काफी पसंद किया जाता है। पर,दूसरों से अलग ड्र्रेंसग और स्टार्इंलग सेन्स वाले लोग हर रंग में डेनिम पसंद करते हैं। आप भी चाहें तो किसी भी बोल्ड कलर में डेनिम जैकेट को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। बस इतना ध्यान रखें कि लाइट वाश डेनिम पूरी तरह कैजुअल लुक में अच्छा लगता है जबकि डार्क वाश डेनिम फॉर्मल आउटफिट्स के साथ जंचता है। 

विंटर वियर के रूप में 
गर्मियों में जहां डेनिम जैकेट और व्हाइट शर्ट वाला लुक कयामत ढाने के लिए काफी है, वहीं सर्दियों में आप इसे टॉप लेयर के रूप में पहन सकती हैं। कहने का मतलब है कि सर्दियों में ज्यादातर लोग लेर्यंरग करके कपड़़े पहनते हैं ताकि गर्मी या सर्दी लगने पर किसी कपड़े को आराम से उतारा या पहन लिया जाए। इस लिहाज से डेनिम जैकेट को स्वेट शर्ट या स्वेटर के सबसे ऊपर पहना जा सकता है। 

दिलचस्प अंदाज के लिए
डेनिम की सबसे अनूठी बात यह है कि जितना ज्यादा यह घिसा हुआ होता है, उतना ही आकर्षक लगता है। यही वजह है कि रग्गड डेनिम जींस युवाओं के बीच इतनी पसंद की जाती है। असल में कटी-फटी डेनिम रफ-टफ लुक क्रिएट करती है, जिससे पहनने वाले का बोल्ड और्र बिंदास  अंदाज झलकता है। आप चाहें तो अपनी डेनिम जैकेट के साथ यह एक्पेरिमेंट कर सकती है और उसे अपने हिसाब से रफ लुक दे सकती हैं। 
(स्टाइलिस्ट अनुष्का शर्मा से बातचीत पर आधारित)

आजमाएं ये भी
• डेनिम जैकेट के साथ गोल्ड ज्वेलरी के बजाय जंक या ऑक्सीडाइज ज्वेलरी ज्यादा आकर्षक लगती है।
• इस लुक के साथ भारी-भरकम गहनों की बजाय हल्के ब्रेसलेट, हूप्स या लॉन्ग चेन जैसी ज्वेलरी पहनें।
• डेनिम जैकेट को बहुत जल्दी-जल्दी धोने की जरूरत नहीं पड़ती, लेकिन वह देखने में मैली नहीं लगनी चाहिए।
• डेनिम हमेशा घर में धोएं, उसे ड्राई क्लीन नहीं करवाना पड़ता।
• इस लुक के साथ मेकअप हल्का ही करें या किसी पार्टी के लिए नियॉन कलर नेल पेंट और लिपस्टिक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें