Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़फैशनfringe back in fashion do you know how to style for perfect look

लौट आया फिर से लटकती झालरों का फैशन, जानें कैसे करें फ्रिंज वाले कपड़ों को स्टाइल

फैशन के गलियारों में हर नया लुक पिछले किसी लुक से प्रेरणा लिए होता है। ऐसा ही एक ट्रेंड है फ्रिंज फैशन। यह नब्बे के दशक के बाद एक बार फिर वापस आ चुका है। फ्रिंज यानी झालर। कैसे इसे तरह-तरह से बनाएं अपने लुक का हिस्सा, बता रही हैं स्वाति शर्मा

Aparajita हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 12:37 PM
हमें फॉलो करें

मैं हूं ना फिल्म का गाना चले जैसे हवाएं... में अमृता राव का लुक लोगों को बहुत भाया था। और उसके बाद उस तरह के टॉप की बहार आ गई थी। हालांकि यह फैशन तब भी नया नहीं था। इसके इतिहास की बात की जाए तो यह 1920 में भी काफी ज्यादा चलन में रहा। लेकिन दशकों बाद एक बार फिर यह फैशन जगत में वापसी कर चुका है। हाल ही में कई बॉलिवुड एक्ट्रेस और मॉडल्स ने फ्रिंज को अपनाया है। इनमें आलिया भट्ट से लेकर शहनाज गिल और प्रियंका चोपड़ा जोनस जैसे जान-माने नाम शामिल हैं। लेकिन यह फैशन सिर्फ इस हाई एंड मार्केट तक सीमित नहीं रहने वाला है। इसे आप भी आसानी से अपने नए लुक के लिए अपना सकती हैं। कैसे? आइए जानें:

हाइलाइट करने वाली जगह पहनें फ्रिंज

जब किसी विशेष तरह के फैशन या आउटफिट में किसी एक खास फैशन लुक को शामिल करना होता है, तो हमें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि वह केवल शरीर के उस हिससे में ही आए जिसे हम हाईलाइट करना चाहते हों। इस बाबत फैशन डिजाइनर श्रुति संचेती कहती हैं कि जरूरी नहीं है कि हर तरह का लुक हर किसी पर फबे। लेकिन आउटफिट के केवल एक हिस्से में किसी फैशन ट्रेंड को शामिल करते समय हमें अपने बॉडी टाइप का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि किसी भी नई चीज या नए पैटर्न पर निगाह अपने आप ही चली जाती है। अब ऐसे में आपको केवल अपने उसी हिस्से पर फ्रिंज पहनना चाहिए, जिसे आप छिपाना ना चाहें। जैसे, अगर आपकी बाहें खूबसूरत हैं तो आप आस्तीनों पर फ्रिंज लगा सकती हैं, लेकिन अगर पेट में चर्बी है तो पेट के हिस्से में फ्रिंज वाले कपड़े पहनने से बचें।

लुक को करें संतुलित

फैशनेबल कपड़ों के साथ फैशन सेंस होना भी जरूरी है। आपके कपड़ों में फ्रिंज सब्जी में नमक की तरह काम करना चाहिए। यानी लुक का संतुलित होना भी जरूरी है। जींस टॉप में से किसी एक में ही फ्रिंज रखिए। अगर बैग फ्रिंज वाला है तो कपड़ों में लेर्यंरग या फ्रिंज से बचें। इसी तरह अगर फ्रिंज वाली वन पीस ड्रेस है, तो ध्यान रखें कि उसमें जरूरत से ज्यादा फ्रिंज न हो।

लेयरिंग के साथ फ्रिंज

इन दोनों फ्रिंज को खाली लटका छोड़ने की जगह उन्हें लेयरिंग में पहनने का फैशन भी चल रहा है। इसमें कपड़े की अंदर की लेयर के ऊपर फ्रिंज होती है, जो केवल एक तरफ या दोनों तरफ से ही सिली हुई होती है। ऐसी फ्रिंज न्यूयॉर्क फैशन वीक 2024 में खूब नजर आई। इसके साथ ही स्कर्ट में लेयरिंग के साथ फ्रिंज और बांह के बाहरी हिस्से में फ्रिंज भी देखने को मिली। इस तरह र्के फ्रिंज का चलन एक्सेसरीज में भी है।

क्रोशिया की फ्रिंज

यूं तो ग्लैम अवतार में फ्रिंज चमकदार नजर आ रही है, लेकिन मौसम का ख्याल रखते हुए क्रोशिया की फ्रिंज वाले टॉप भी देखे जा सकते हैं। इनमें क्रोशिया के टॉप की किनारी पर्र फ्रिंज होती है, जिसकी लंबाई बहुत ज्यादा नहीं होती है। क्रोशिया में इस तरह र्के फ्रिंज वाले टॉप ही नहीं बल्कि स्कर्ट, श्रग और वन पीस ड्रेस भी देखी जा सकती हैं।

सोच-समझकर चुनें फ्रिंज

इन दिनों बहुत पतली फ्रिंज का चलन है। इससे बहुत आकर्षक लुक मिलता है। पर, अगर आप चौड़ी फ्रिंज पहनना चाहती हैं तो आपको अपने बॉडी टाइप को ध्यान में रखना चाहिए। इस तरह की फ्रिंज से शरीर और चौड़ा लगता है। ऐसा करने से बचें। वहीं, अगर बॉटम में फ्रिंज रख रही हैं तो उसकी लंबाई शॉर्ट से मीडियम तक ही होनी चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement