Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़फैशन7 style mistakes do indian women that look older

Style Mistakes: उम्र से ज्यादा बड़ा दिखाती है आपकी ये स्टाइल मिस्टेक, जानें यूथफुल दिखने के हैक्स

ज्यादातर महिलाएं अपने कपड़ों और मेकअप के साथ कुछ ऐसे स्टाइल मिस्टेक करती हैं। जिसकी वजह से वो उम्र में ज्यादा दिखती हैं। जानें कौन से वो स्टाइल मिस्टेक्स हैं जिन्हें अवॉएड करना अच्छा है।

Aparajita लाइव हिन्दुस्तानWed, 5 June 2024 05:48 PM
हमें फॉलो करें

महिलाओं की शिकायत रहती है अक्सर कि वो उम्र से ज्यादा बड़ी दिखती हैं। जिसका कारण उनके शरीर की बनावट नहीं बल्कि उनकी स्टाइल मिस्टेक होती है। दरअसल, गलत तरीके कपड़े, हेयरस्टाइल और मेकअप हमें उम्र से बड़ा दिखाता है। जब भी आप रेडी हों तो इन स्टाइल मिस्टेक को पूरी तरह से अवॉएड करें। तो आप कभी अपने उम्र से बड़ी नहीं दिखेंगी बल्कि और भी ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आएंगी।

कपड़ों को पहनने का तरीका

-जरूरी नहीं कि वेस्टर्न कपड़ों में ही यूथफुल और मॉडर्न दिखा जाए। अगर आप कुर्ता और सलवार पहनना पसंद करती हैं। तो इसमे भी यंग दिखा जा सकता है। दुपट्टे को कभी भी दोनों कंधों पर साथ में ना रखें। ये तरीका सबसे ज्यादा ओल्ड एज वाला लुक देता है। वन शोल्डर पर रखा दुपट्टा ज्यादा ग्रेसफुल और आपको यंग दिखाने में मदद करेगा।

-इसके साथ ही सलवार कमीज में भी पैटर्न बदलते रहें। जैसे कि बॉटम वियर के कई सारे डिजाइन आते हैं। पैंट्स से लेकर पलाजो, चूड़ीदार, हैरम पैंट्स या धोती स्टाइल को ट्राई करें। कुर्ते भी फ्रंट कट, साइड कट, ए लाइन ऐसे कपड़ों को पहनें। जो नए डिजाइन के साथ आप पर जंचे। इससे यंग दिखने में मदद मिलती है।

-राउंड शेप नेकलाइन को अवॉएड करें। इससे आप ज्यादा ओल्ड नजर आ सकती हैं। शार्ट नेकलाइन कुर्ते या कॉलर वाले कुर्ते ज्यादा प्रोफेशनल और यंग दिखाते हैं।

हेयरस्टाइल

बालों को पीछे लो पोनीटेल बांधती हैं तो इस आदत को छोड़ दें। ये आपको उम्र से ज्यादा बड़ा बनाता है। हाई पोनीटेल, या हाफ टक पोनी बनाने की कोशिश करें। ये बालों को बांधने के साथ ही यूथफुल दिखाने में मदद करते हैं। साथ ही स्टाइलिश भी दिखते हैं।

हेयर पार्टीशन

बालों को सेंटर पार्टीशन से सेट करना उम्र से बड़ा ही दिखाएगा। साइड पार्टीशन हेयरस्टाइल यूथफुल लुक देती हैं। हमेशा एक जैसी बालों की पार्टीशन ना करें। कभी लेफ्ट तो कभी राइट पार्टीशन से आप हमेशा यंग दिखेंगी।

मेकअप का तरीका

-कपड़े और हेयरस्टाइल के साथ ही महिलाएं मेकअप में ज्यादातर लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। ध्यान रहे कि डार्क कलर की लिपस्टिक को ज्यादातर अवॉएड करें। हल्के पिंक, न्यूट्रल शेड्स की लिपस्टिक को लगाएं या फिर ब्राइट कलर की लिपस्टिक चुनें। खास मौकों के लिए अगर आप इंडियन वियर पहन रही हैं तो मरून, ब्राउन जैसे शेड लगाने की बजाय चेरी रेड, कोरल पिंक जैसे शेड्स को अप्लाई करें। वहीं रेगुलर वर्क में मरून शेड लिपस्टिक लगाती हैं तो इसे छोड़कर लाइट शेड लगाएं।

-बड़े साइज की बिंदी की बजाय छोटे साइज की बिंदी चुनें। अगर आप बिल्कुल ट्रेडिशनल तरीके से रहती हैं तो हमेशा रेड या मरून बिंदी की बजाय कपड़ों से मैच करती हुई या कलरफुल छोटे साइज की बिंदी को चुनें। ये यूथफुल लुक देने में मदद करती है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें